Wednesday, February 21, 2024
Advertisement

13 दिसंबर को संसद भवन पर हमले से दूंगा जवाब, खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने दी गीदड़भभकी, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

खालिस्तानी आतं​की पन्नू ने एक बार फिर गीदड़भभकी दी है। पन्नू ने कहा ​है कि मेरी हत्या की साजिश नाकाम हुई, अब मैं इसका जवाब 13 दिसंबर को संसद भवन पर हमला करके दूंगा। इस धमकी के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: December 06, 2023 7:33 IST
खालिस्तानी आतंकी पन्नू - India TV Hindi
Image Source : FILE खालिस्तानी आतंकी पन्नू

Gurpatwant Singh pannun : खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक बार फिर गीदड़भभकी दी है कि वह 13 दिसंबर को संसद भवन पर हमला करेगा। उसने भारत पर हमले का एक धमकीभरा वीडिया जारी किया है। पन्नू ने इस वीडियो में कहा कि 'मेरी हत्या की साजिश नाकाम हुई है, मैं 13 दिसंबर को संसद भवन पर हमला करके उसका जवाब दूंगा।' संसद भवन पर 13 दिसंबर के दिन ही साल 2001 में आतंकी हमला हुआ था।

खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने वीडियो में कहा कि भारतीय एजेंसियों ने उसकी हत्या की योजना बनाई थी, जो कामयाब नहीं हो पाई। अब हमले की योजना का जवाब वो 13 दिसंबर को संसद पर हमला करके देगा।' वीडियो में पन्नू ने संसद भवन पर हमले के आरोपी अफजल गुरु का पोस्टर भी जारी किया। इसमें लिखा है 'दिल्ली बनेगा पाकिस्तान'। 

पन्नू का वीडियो देखकर क्या कहा सुरक्षा एजेंसियों ने?

सुरक्षा एजेंसियों ने पन्नू के इस नए वीडियो को देखकर कहा कि इस वीडियो के कंटेंट को सुनकर साफ समझ में आ रहा है कि पन्ने को यह स्क्रिप्ट पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी 'आईएसआई' के के-2 डेस्क ने लिखकर दी है। दरअसल वीडियो में पन्नू एक तरफ खालिस्तान का एजेंडा चला रहा है, वहीं अफजल गुरु का नाम लेकर कश्मीरी आतंकियों और पाकिस्तान के कश्मीर एजेंडे को भी साध रहा है। पन्नू के इस वीडियो के बाद सुरक्षा एजेंसियां हाईअलर्ट पर हैं।

पहले भी धमकी दे चुका है पन्नू 

इससे पहले भी खालिस्तानी आतंकी पन्नू गीदड़ भभकी दे चुका है। पन्नू ने कुछ समय पहले एक वीडियो जारी किया था। इसमें उसने धमकी दी थी कि वह हम सिख लोगों से 19 नवंबर को एयर इंडिया की फ्लाइट से ट्रैवल न करने के लिए कह रहे हैं। ये एक वैश्विक नाकाबंदी होगी। उसने कहा कि 19 नवंबर को एयर इंडिया से ट्रैवल न करें, नहीं तो आपकी जान खतरे में पड़ जाएगी। पन्नू ने आगे दावा किया कि दिल्ली का इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) एयरपोर्ट 19 नवंबर को बंद रहेगा और इसका नाम बदल दिया जाएगा। 

अमेरिकी एजेंसियों ने लगाया था ये आरोप

बता दें कि अभी हाल ही में अमेरिकी एजेंसियों ने एक भारतीय शख्स को गिरफ्तार कर पन्नू की हत्या की साजिश नाकाम की थी, अमेरिकी एजेंसियों ने दावा किया था कि गिरफ्तार आरोपी भारतीय एजेंसियों के इशारे पर काम कर रहा था। हालांकि भारत ने इन आरोपों से साफतौर पर इनकार किया है। साथ ही जांच के लिए एक हाई लेवल कमेटी भी बनाई है। बता दें​ कि पन्नू ने साल 2007 में 'सिख फॉर जस्टिस' संगठन बनाया था। जुलाई 2020 में भारत ने पन्नू को आतंकी घोषित किया था. पन्नू आईएसआई की मदद से खालिस्तान की मुहिम चला रहा है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement