Friday, April 19, 2024
Advertisement

America के नॉर्थ कैरोलाइना में हुई अंधाधुंध फायरिंग, पांच की मौत

America News: अमेरिका के उत्तर कैरोलाइना के रेलीग में बृहस्पतिवार को 15 वर्ष के एक किशोर ने अपने पड़ोस की एक सड़क पर दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: October 14, 2022 23:48 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • घंटों तक अधिकारियों की पकड़ में नहीं आया आरोपी: पुलिस
  • 'अधिकारियों को इस घटना के पीछे कोई मकसद का पता नहीं चला है'

America News: अमेरिका के उत्तर कैरोलाइना के रेलीग में बृहस्पतिवार को 15 वर्ष के एक किशोर ने अपने पड़ोस की एक सड़क पर दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। बाद में वह एक अन्य इलाके में गया और वहां गोलीबारी करके तीन और व्यक्तियों की हत्या कर दी और दो अन्य को घायल कर दिया। यह जानकारी पुलिस ने दी। रेलीग पुलिस प्रमुख एस्टेला पैटरसन ने कहा कि बृहस्पतिवार देर रात हुई गोलीबारी के बाद संदिग्ध को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

'मृतकों में पुलिसकर्मी भी शामिल'

पैटरसन ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि पीड़ित व्यक्ति नस्ली रूप से विविध समूह के हैं और उनकी उम्र 16 से लेकर 50 वर्ष के करीब है। मृतकों में रेलीग का एक पुलिस अधिकारी गेब्रियल टोरेस (29) भी शामिल है जो घटना के समय ड्यूटी पर नहीं था। उक्त अधिकारी गोलीबारी के समय काम पर जा रहा था। पुलिस ने अन्य पीड़ितों की पहचान: निकोल कोनर्स (52), मैरी मार्शल (34), सुजैन कर्नाट्ज़ (49) और जेम्स रोजर थॉम्पसन (16) के तौर पर की है। 59 वर्षीय मार्सिले लिन गार्डनर घायल हैं और शुक्रवार को उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। घटना में घायल हुए एक अन्य पुलिस अधिकारी 33 वर्षीय केसी जोसेफ क्लार्क को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। 

बड़े पैमाने पर चलाया गया तलाशी अभियान

पुलिस ने कहा कि पुलिस ने संदिग्ध की तुरंत पहचान नहीं की और वह घंटों तक अधिकारियों की पकड़ में नहीं आया। पुलिस ने बताया कि उसे बाद में एक घर में घेर कर पकड़ लिया गया। अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि संदिग्ध कैसे घायल हुआ। पैटरसन ने कहा कि गोलीबारी की घटना के चलते पुलिस ने व्यापक पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया और संदिग्ध को खोजने और पकड़ने के लिए 3 किलोमीटर से अधिक के क्षेत्र में छानबीन की। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को इस घटना के पीछे कोई मकसद का पता नहीं चला है। 

'हम सभी सवालों के जवाब जानना चाहते हैं'

गवर्नर आर कूपर ने गोलीबारी की घटना को ‘‘बंदूक हिंसा का एक क्रूर और दुखद घटना’’ कहा। उन्होंने कहा, ‘‘आज हम दुखी हैं, हम गुस्से में हैं और हम सभी सवालों के जवाब जानना चाहते हैं।’’ रेलीग मेयर मैरी-एन बाल्डविन ने कहा कि गोलीबारी की घटना शाम करीब पांच बजे शहर के उत्तर-पूर्व स्थित एक आवासीय क्षेत्र में हुई। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement