Mexico News: मैक्सिको में नौसेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, हादसे में 14 लोगों की मौत

Mexico News: मेक्सिकन नौसेना का हेलीकॉप्टर ब्लैक हॉक सिनालोआ के लॉस मोचिस में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। स्थानीय मीडिया ने नौसेना के हवाले से कहा कि हादसे के कारणों की की जांच की जा रही है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur
Published on: July 16, 2022 10:11 IST
Mexico- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER/@ICANARGUE Mexico

Highlights

  • हादसे के दौरान हेलीकॉप्टर में सवार थे 15 लोग
  • हादसे में 14 लोगों की मौत और 1 घायल
  • घटना के कारणों का नहीं लगा है पता

Mexico News: शनिवार सुबह मैक्सिको के सिनालोआ में बड़ा हादसा हुआ है। मैक्सिको सेना का एक हेलीकॉप्टर ब्लैक हॉक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस सैन्य हेलीकॉप्टर में 15 लोग सवार थे, जिसमें से 14 लोगों की मौत की खबर है। वहीं इस दुर्घटना में 1 व्यक्ति घयल बताया जा रहा है। हालांकि दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं लगा है। बचावकर्मियों ने घायल को तुरंत नजदीकी अस्पताल भेज दिया जहां उसका इलाज जारी है। 

मीडिया में आई जानकारी के अनुसार, मेक्सिकन नौसेना का हेलीकॉप्टर ब्लैक हॉक सिनालोआ के लॉस मोचिस में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। स्थानीय मीडिया ने नौसेना के हवाले से कहा कि हादसे के कारणों की की जांच की जा रही है।

स्थानीय मीडिया के अनुसार, ये हादसा मेक्सिकन ड्रग माफिक राफेल कारो क्विनतेरो की गिरफ्तारी के बाद हुआ है। राफेल कारो क्विनतेरो FBI के 10 सबसे वांछित अपराधियों में से एक है। हालांकि नौसेना ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि हेलीकॉप्टर दुर्घटना और क्विनतेरो की गिरफ्तारी के बीच कोई कनेक्शन है। नौसेना के अधिकारियों ने दुर्घटना के जांच के आदेश दिए हैं।

पिछले महीने इटली में भी हुआ था हादसा 

वहीं पिछले महीने इटली में भी एक विमान हादसा हुआ था, जिसमें सवार सभी 7 लोगों की मौत हो गई थी। हेलीकॉप्टर ने  इटली के लुक्का शहर से ट्रेविसो शहर के लिए उड़ान भरी थी। लेकिन मोडेना क्षेत्र के पास उसका रडार से संपर्क टूट गया था। इसके बाद से ही उसे खोजने का अभियान चलाया जा रहा था। इस दौरान एक पर्वतारोही की मदद से हेलीकॉप्टर के मलबे को खोज निकाला गया है। इसमें सवार सभी 7 लोगों के शवों को भी बरामद कर लिया गया है।

बताया गया था कि लुक्का शहर से उड़ान भरने के बाद ही हेलीकॉप्टर खराब मौसम के कारण लापता हो गया था। एयर ट्रैफिक कंट्रोल टावर से भी उसका संपर्क टूट गया था। इसके बाद से ही उसे खोजने की कोशिश की जा रही थी। मॉडेना शहर के अफसरों ने बताया था कि बचाव दल एक पर्वतारोही की ओर से बताए गए दुर्घटनास्थल पर पहुंचे तो उन्हें हेलीकॉप्टर का मलबा मिला। यहां से बचाव दल को पहले पांच शव बरामद हुए थे। इसके बाद दो और शव मिले थे।

Latest World News

navratri-2022