Saturday, June 22, 2024
Advertisement

अमेरिका में उड़ रहा था रहस्यमयी प्लेन, फाइटर जेट ने किया पीछा तो हुआ क्रैश, 4 लोगों की मौत

हादसे के कारण विमान में सवार चारों लोगों की मौत हो गई। इस बात की पुष्टि अमेरिकी अधिकारियों ने की। एफ 16 विमान से पीछा करने पर भागते वक्त रहस्यमयी विमान अनियंत्रित हो गया और क्रैश हो गया।

Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: June 06, 2023 11:21 IST
अमेरिका में उड़ रहा था रहस्यमयी प्लेन, फाइटर जेट ने किया पीछा तो हुआ क्रैश, कई लोगों की मौत- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE अमेरिका में उड़ रहा था रहस्यमयी प्लेन, फाइटर जेट ने किया पीछा तो हुआ क्रैश, कई लोगों की मौत

America Plane Crash: अमेरिका के वर्जीनिया में रहस्यमयी विमान उड़ने से सनसनी मच गई। यह रहस्यमयी विमान राजधानी वॉशिंगटन डीसी के आसमान में उड़ रहा था। संवेदनशील इलाका होने के कारण अमेरिकी वायुसेना के एफ-16 फाइटर जेट ने पीछा किया। रहस्यमयी विमान के पायलट से संपर्क करने की कोशिश भी इस दौरान की गई। लेकिन कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला। आखिरकार यह विमान वॉशिंगटन डीसी के पास वर्जीनिया के जंगलों में क्रैश हो गया। हादसे के कारण विमान में सवार चारो लोगों की मौत हो गई। इस बात की पुष्टि अमेरिकी अधिकारियों ने की। दरअसल, एफ 16 विमान से पीछा करने पर भागते वक्त रहस्यमयी विमान अनियंत्रित हो गया और क्रैश हो गया।

फाइटर जेट की आवाज ने वॉशिंगटन के लोगों को दहला दिया

अधिकारियों के मुताबिक, अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन डीसी में सोनिक बूम भी सुना गया। जब फाइटर जेट एक छोटे प्लेन का पीछा कर रहे थे तो इस आवाज ने लोगों को दहला दिया और यह प्लेन बाद में वर्जीनिया में जाकर क्रैश हो गया। अज्ञात विमान टेनेसी के एलिजाबेथ टाउन से उड़ा था और वह मैक आर्थर एयरपोर्ट जा रहा था। 

की गई थी विमान से संपर्क करने की कोशिश

वर्जीनिया राज्य पुलिस ने बताया कि हमें रविवार शाम करीब चार बजे सूचना मिली थी। विमान क्रैश होने के बाद बचावकर्मी करीब चार घंटे बाद पैदल ही दुर्घटनास्थल पर पहुंचे। यह एक नागरिक विमान था, जिसका नाम सेस्‍ना 560 था। प्रेस रिलीज में बताया गया है कि जब इस विमान से संपर्क करने की कोशिश की जा रही थी तो पायलट की तरफ से कोई भी जवाब नहीं दिया जा रहा था। प्‍लेन में चार लोग सवार थे, जो दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले 315 मील दूर निकल आए थे। उन्होंने कहा कि यह उनके तय किए गए डेस्टिनेशन में नहीं था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement