Friday, April 26, 2024
Advertisement

Plane Crash: उत्तरी कैलिफोर्निया में लैंडिंग के वक्त टकराए 2 प्लेन, दो लोगों की हुई मौत

Plane Crash: फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन(FAA) के मुताबिक, हादसे के दौरान डबल इंजन वाले सेसना 340 प्लेन में 2 लोग सवार थे। वहीं एक इंजन वाले सेसना 152 में सिर्फ पायलट सवार था।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: August 19, 2022 9:12 IST
Two planes collided while trying to land at a local airport in Northern California- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Two planes collided while trying to land at a local airport in Northern California

Highlights

  • 200 फीट की ऊंचाई पर हवा में टकराए दोनों प्लेन।
  • FAA और नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सिक्योरिटी बोर्ड हादसे की जांच कर रही है।
  • व्हॉटसएनविल म्यूनिसिपल एयरपोर्ट पर हुई दुर्घटना

Plane Crash: अमेरिका के उत्तरी कैलिफोर्निया इलाके में एक स्थानीय एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान 2 प्लेन आपस में टकरा गए। प्लेन के टकराने से उसमें सवार कई लोगों के मारे जाने की खबर है। अधिकारियों ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी है। टक्कर उस दौरान हुई जब दोनों प्लेन एयरपोर्ट पर उतरने की कोशिश कर रहे थे।

व्हॉटसएनविल म्यूनिसिपल एयरपोर्ट पर हुई दुर्घटना

यूएसए टुडे की रिपोर्ट के अनुसार दो प्लेनों के बीच यह टक्कर स्थानीय समयानुसार करीब दोपहर 3 बजे व्हॉटसएनविल म्यूनिसिपल एयरपोर्ट पर हुई है। फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन(FAA) के मुताबिक, हादसे के दौरान डबल इंजन वाले सेसना 340 प्लेन में 2 लोग सवार थे। वहीं एक इंजन वाले सेसना 152 में सिर्फ पायलट सवार था। इनमें से किसी के बचने की उम्मीद बेहद कम है। FAA ने एक बयान में बताया कि वे एयरपोर्ट पर लैंड करने ही वाले थे कि तभी दोनों प्लेन आपस में टकरा गए। FAA और नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सिक्योरिटी बोर्ड मामले की जांच में जुट गए हैं।

200 फीट की ऊंचाई पर टकराए प्लेन

एक गवाह के मुताबिक जब प्लेन आपस में टकराए तब तकरीबन वह 200 फीट की ऊंचाई पर हवा में थे। हवा में टक्कर के बाद एक प्लेन एयरोपोर्ट की हैंगर बिल्डिंग में से एक से टकरा गया। दोनों रनवे पर उतरने की कोशिश के दौरान आपस में टकरा गए। फायरफाइटर्स, वाटसनविले पुलिस अधिकारी और कैलिफोर्निया हाईवे पेट्रोल अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे। यूएसए टुडे की रिपोर्ट के अनुसार इस हादसे में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई है। FAA और नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सिक्योरिटी बोर्ड हादसे की जांच कर रही है। 

सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तस्वीरें

सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तस्वीरों और वीडियो में एयरपोर्ट के पास घास के मैदान में विमानों के मलबे बिखरे पड़े दिख रहे हैं। इस दुर्घटना में ग्राउंड पर दो लोगों के मारे जाने की खबर है इस प्लेन क्रैश में व्हॉटसएनविल एयरपोर्ट पर एक छोटी इमारत को नुकसान पहुंचा, लेकिन फायर ब्रिगेड घटनास्थल पर मौजूद थे, जिससे हालात पर तुरंत काबू पा लिया गया। व्हॉटसएनविल, सैन फ्रांसिस्को से लगभग 100 मील दक्षिण में है।

पहले भी हुए हैं ऐसे हादसे

गौरतलब है कि, कुछ माह पहले भी दक्षिण कोरियाई वायु सेना के दो प्लेन प्रशिक्षण के दौरान हवा में आपस में टकरा गए थे। ये प्लेन दक्षिणपूर्व सचियोल शहर के पर्वतीय क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गए, जिससे 3 लोगों की मौत हो गई और एक घायल हो गया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement