Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जो काम नहीं कर सकी US पुलिस...उसे इस महिला ने कर दिखाया, ट्रक चालक के साथ संबंध बनाकर खोला दोहरी हत्या का राज

अमेरिका में जिस दोहरे हत्याकांड को पुलिस चार वर्षों में भी नहीं खोल पाई, उसे एक सेक्स वर्कर ने 4 मिनट में ही कर दिखाया। देह व्यापार करने वाली महिला ने एक ट्रक चालक के साथ संबंध स्थापित करके इस दोहरे हत्याकांड का खुलासा करके सबको हैरान कर दिया है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: February 04, 2024 13:19 IST
यूएस पुलिस।- India TV Hindi
Image Source : AP यूएस पुलिस।

अमेरिका: जो काम अमेरिका पुलिस वर्षों तक नहीं कर सकी, उसे एक देहव्यापार करने वाली महिला ने अंजाम देकर सबको हैरान कर दिया है। अमेरिका में एक दोहरे हत्याकांड की गुत्थी पुलिस वर्षों से नहीं सुलझा पा रही थी। मगर एक सेक्स वर्कर ने इसका राज एक ट्रक चालक के साथ संबंध स्थापित करने के बाद अजीबोंगरीब तरीके से खोल दिया। इस दोहरे हत्याकांड का राज खुलने से अमेरिकी पुलिस भी हैरान रह गई। मामला अमेरिका के एंकरेज शहर से जुड़ा है, जहां देह व्यापार में शामिल एक महिला जब एक ट्रक चालक के साथ ‘डेट’ पर गयी तो उसने वाहन में से एक डिजिटल मेमोरी कार्ड चुरा लिया। इसी कार्ड में दो हत्याकांड का राज छिपा हुआ है।

बता दें कि चोरी, मारपीट और वेश्यावृत्ति के अपराधिक इतिहास वाली इस महिला को उस कार्ड में जो मिला, वह दोहरे हत्याकांड की कुंजी है। अब चार साल बाद इस हत्याकांड के मुकदमे की सुनवाई शुरू होने वाली है। इस कार्ड में मैरिएट होटल में एक महिला की पिटायी और गला घोटकर उसकी हत्या की भयानक तस्वीरें और वीडियो दर्ज है। इसमें कंबल से ढके उसके शव को सामान ढोने वाली एक गाड़ी में ले जाने की भी तस्वीरें हैं। एक वीडियो में हमलावर को यह कहते हुए सुना जा सकता है, ‘‘मेरी फिल्मों में, हर किसी को मरना ही पड़ता है।

मेमोरी कार्ड में छिपा था होटल में हत्या का वीडियो

ट्रक से एसडी कार्ड चुराने के करीब एक सप्ताह बाद महिला ने इस पुलिस को सौंप दिया, जिसने वीडियो में सुनायी दे रही आवाज ब्रायन स्टीवन स्मिथ (52) की बतायी जिसे वह पहले की एक जांच से ही जानते थे। वे दक्षिण अफ्रीका का रहने वाला है। स्मिथ ने कैथलीन हेनरी (30) और वेरोनिका अबौचुक (52) की मौत के मामले में हत्या, यौन शोषण और सबूतों से छेड़छाड़ के 14 आरोप स्वीकार नहीं किए हैं। हेनरी और अबौचुक दोनों अलास्का की रहने वाली थीं और बेघर थीं। वे पश्चिमी अलास्का के छोटे-से गांवों से थीं। प्राधिकारियों ने बताया कि मैरिएट होटल में हेनरी की हत्या हुई। स्मिथ दो सितंबर से चार सितंबर 2019 तक उस होटल में ठहरा था।

शव को कैसे ठिकाने लगाया, सब कुछ है वीडियो में कैद

अदालत के दस्तावेजों के अनुसार, कार्ड में रिकॉर्ड आखिरी तस्वीर छह सितंबर की है और उसमें हेनरी का शव एक काले रंग के पिकअप वाहन में पीछे रखा हुआ दिख रहा है। मैरिएट मामले के बारे में स्मिथ से पूछताछ करने पर अधिकारियों को अबौचुक की हत्या की भी जानकारी मिली। प्राधिकारियों के अनुसार, 2014 में अलास्का आया स्मिथ अभी एंकरेज सुधार गृह में हिरासत में हैं और वह उसी महीने अमेरिका का नागरिक बना था जिस महीने हेनरी की हत्या की गयी थी। एंकरेज में रहने वाली उसकी पत्नी स्टेफनी बिसलैंड और दक्षिण अफ्रीका में उसकी बहन ने मुकदमे के बारे में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। मुकदमा सोमवार से शुरू होने और तीन से चार सप्ताह तक चलने की संभावना है। (एपी) 

यह भी पढ़ें

अमेरिका और ब्रिटेन ने सहयोगी देशों के साथ यमन के हूती-नियंत्रित इलाकों पर किया बड़ा हमला, 36 ठिकानें तबाह

चिली के जंगलों में लगी आग की चपेट में आया घनी आबादी वाला ये इलाका, झुलसने से कम से कम 46 लोगों की मौत

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement