Saturday, April 27, 2024
Advertisement

America Philadelphia Shooting: अमेरिका में फिर सनक की शिकार हुई भीड़, फिलाडेल्फिया की अंधाधुंध फायरिंग में 3 की मौत

America Philadelphia Shooting: इस घटना में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई, वहीं 11 लोग घायल बताए जा रहे हैं। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 05, 2022 16:52 IST
America Philadelphia Shooting- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE America Philadelphia Shooting

Highlights

  • फिलाडेल्फिया में भीड़ पर फायरिंग
  • तीन लोगों की मौत, 11 हुए घायल
  • अधिकारी ने संदिग्ध पर चलाई गोली

America Philadelphia Shooting: अमेरिका में एक बार फिर गोलीबारी की घटना सामने आई। इस बार अमेरिका के शहर फिलाडेल्फिया में बंदूकधारी ने भीड़ पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इस घटना में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई, वहीं 11 लोग घायल बताए जा रहे हैं। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। 

घटना साउथ स्ट्रीट के 200 ब्लॉक में शनिवार की आधी रात से ठीक पहले की है। अमेरिकी न्यूज चैनल ने रविवार सुबह एक शीर्ष पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया कि गश्त पर पुलिस ने कई गोलियों की आवाज सुनी और कई सक्रिय निशानेबाजों को भीड़ पर फायरिंग करते देखा।

'संदिग्ध को गोली लगी या नहीं, यह स्पष्ट नहीं है'

पुलिस अधिकारी ने बताया कि भीड़ पर गोलीबारी की गई और एक अधिकारी ने एक संदिग्ध पर गोली चलाई। संदिग्ध को गोली लगी या नहीं, यह स्पष्ट नहीं है। उन्होंने बताया, "आप कल्पना कर सकते हैं कि साउथ स्ट्रीट पर सैकड़ों लोग जश्न मना रहे हैं, जैसा कि वे हर सप्ताहांत पर करते हैं, उसी समय गोलीबारी होती है।" 

गोलीबारी में घायल हुए लोगों की स्थति की जानकारी नहीं मिल पाई है। अधिकारियों ने कहा कि अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है, लेकिन दो हथियार बरामद किए गए हैं। पुलिस विभाग ने ट्वीट कर कहा कि घटनास्थल पर जाने से बचें। विभाग ने कहा कि कई लोग घायल हुए हैं। 

चेतावनी के बाद भी नहीं थम रही गोलीबारी की घटनाएं

गौरतलब है कि अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की चेतावनी का भी लोगों के ऊपर कोई असर नहीं दिख रहा है। उन्होंने कहा था कि अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

फिलाडेल्फिया से पहले मध्य वर्जीनिया में एक पार्टी के दौरान गोलीबारी में 20 वर्षीय युवक की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। वहीं, 14 मई को न्यूयार्क के बफैलो में किराने की दुकान में हुई गोलीबारी में 10 लोग मारे गए थे, जबकि 24 मई को टेक्सास के उवाल्डे में एक प्राथमिक विद्यालय में दो शिक्षक और 19 बच्चों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement