Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अमेरिका में ‘इडालिया’ तूफान से आया जलजला, नाव की तरह तैरने लगी कारें, घर धराशायी, उखड़े पेड़

अमेरिका के फ्लोरिडा में आए तूफान इडालिया के कारण सड़कों पर पानी भर जाने से कार जैसे वाहन नाव की तरह तैरते नजर आ रहे हैं। स्थानीय लोगों ने सुरक्षित स्थानों की ओर जाना शुरू कर दिया है।

Deepak Vyas Edited By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: August 31, 2023 11:16 IST
अमेरिका में ‘इडालिया’ तूफान से आया जलजला, नाव की तरह तैरने लगी कारें, घर धराशायी, उखड़े पेड़- India TV Hindi
Image Source : PTI अमेरिका में ‘इडालिया’ तूफान से आया जलजला, नाव की तरह तैरने लगी कारें, घर धराशायी, उखड़े पेड़

America News: अमेरिका में आया ‘इडालिया’ तूफान तेज हवाओं के साथ फ्लोरिडा के तट से टकराया है। इस तूफान के कारण जलजला आ गया है। नाव की तरह सड़कों पर कारें तैरती नजर आ रही हैं। वहीं सड़कों पर पानी भरा हुआ है। तूफान की वजह से जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। सड़कों पर पानी भर जाने से कार जैसे वाहन नाव की तरह तैरते नजर आ रहे हैं। स्थानीय लोगों ने सुरक्षित स्थानों की ओर जाना शुरू कर दिया है। 

205 किमी की गति से चली हवाएं

पेरी शहर के निवासी बेलोन्ड थॉमस ने कहा, ‘हम पर तो मानो कहर टूट पड़ा है।’ खतरनाक श्रेणी-तीन के तूफान ‘इडालिया’ ने बुधवार सुबह सात बजकर 45 मिनट पर कीटन बीच के पास 205 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली हवाओं के साथ दस्तक दी। हालांकि, दोपहर को तूफान कुछ कमजोर पड़ गया और हवाओं की रफ्तार 113 किलोमीटर प्रति घंटे रह गई। 

तेज हवाओं के असर से घर और पेड़ धराशायी

तेज हवाओं के असर से घरों की छतें उखड़ गईं और पेड़ धराशायी हो गए। फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस ने कहा कि फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। राहत की बात यह रही कि पिछले वर्ष फोर्ट मायर्स क्षेत्र में आए तूफान ‘इयान’ की तरह ‘इडालिया’ के कारण जनहानि नहीं हुई। फ्लोरिडा में जिस क्षेत्र से तूफान टकराया वहां की आबादी काफी कम है और यह राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में से एक है। पिछले वर्ष आए तूफान ‘इयान’ के कारण 149 लोगों की मौत हो गई थी। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement