Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अमेरिका ने भारतीय मूल के दो लोगों को किया गिरफ्तार, जांच अधिकारियों ने बताई ये वजह

अमेरिका में भारतीय मूल के दो व्यक्तियों को अचानक गिरफ्तार किया गया है। इन पर अमेरिकन पुलिस से पूछताछ के दौरान कुछ विशेष प्रकार की जानकारी छुपाने का आरोप है। माना जा रहा है कि यह गिरफ्तारी खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की कोशिश मामले से जुड़ी हो सकती है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: December 15, 2023 21:57 IST
US पुलिस (प्रतीकात्मक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : AP US पुलिस (प्रतीकात्मक फोटो)

अमेरिका ने भारतीय मूल के दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। इन पर जानकारी छुपाने का आरोप लगाया गया है। यह गिरफ्तारी ऐसे वक्त में की गई है, जब अमेरिका ने भारत को खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह की यूएस में हत्या की साजिश मामले को लेकर चेतावनी दी है। भारत भी इस मामले में जांच कर रहा है। यह ऐसा दौर है, जब भारत और अमेरिका के रिश्ते सबसे मजबूत दौर में हैं। 

अमेरिका के टेनेसी राज्य में भारतीय मूल के दो लोगों को उनके होटल में छिपे दो भगोड़ों के ठिकाने के बारे में पुलिस से झूठ बोलने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। मीडिया की खबरों में यह जानकारी दी गई है। ‘फॉक्स न्यूज’ की खबर के अनुसार मोंटिएगल में ‘सुपर 8’ और ‘माउंटेन इन’ के मालिक दक्षाबेन पटेल और हर्शील पटेल को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया। मोंटिएगल पुलिस विभाग ने कहा उनपर 18 जुलाई को जांच के दौरान दो वांछित व्यक्तियों के ठिकानों के बारे में पुलिस से झूठ बोलने का आरोप है।

अमेरिकी पुलिस ने कही ये बात

अमेरिका की पुलिस ने कहा कि इलाके में “भारी मात्रा में मादक पदार्थों के लेनदेन” के चलते दो अधिकारी होटल के पिछले हिस्से में छानबीन कर रहे थे और उन्हें एक बालकनी में दो व्यक्ति दिखे। पुलिस ने कहा कि अधिकारियों ने दोनों व्यक्तियों को पहचान लिया। पुलिस ने बताया कि इसके बाद जांचकर्ताओं को होटल के एक कोने में छिपने की जगह दिखी और उन्हें पता चला कि भगोड़े वहां छिपकर रहते थे। विभाग ने कहा, “दोनों होटल मालिकों से कई बार वांछित संदिग्धों के बारे में पूछा गया, लेकिन उन्होंने अधिकारियों से झूठ बोला कि वे उनके होटल में नहीं हैं। (भाषा) 

यह भी पढ़ें

ब्रिटेन के इस फैसले से भारत में सस्ते होंगे इलेक्ट्रिक वाहन, FTA के तहत वीजा में भी मिलेगी बड़ी रियायत

USA में गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की कोशिश में गिरफ्तार निखिल का आरोप, "जबरन खिलाया गाय और सूअर का मांस"; SC ने दिया ये आदेश

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement