पति पर हमले के बाद पहली बार बोलीं अमेरिकी सीनेट की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी, जानें क्या कहा?

Nancy Pelosi: अमेरिकी सदन की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी ने अपने पति पर हमले के बाद बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि वह अपने पति पर हुए हिंसक हमले से आहत हैं और इससे उनका दिल टूट गया है। इससे वह काफी परेशान भी हैं। आपको बता दें कि अमेरिकी हाउस की स्पीकर नैंसी पेलोसी के सैन फ्रांसिस्को स्थित घर पर दो दिन पहले हमला हुआ था।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: October 30, 2022 19:20 IST
नैंनी पेलोसी- India TV Hindi
Image Source : AP नैंनी पेलोसी

Nancy Pelosi: अमेरिकी सदन की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी ने अपने पति पर हमले के बाद बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि वह अपने पति पर हुए हिंसक हमले से आहत हैं और इससे उनका दिल टूट गया है। इससे वह काफी परेशान भी हैं। आपको बता दें कि अमेरिकी हाउस की स्पीकर नैंसी पेलोसी के सैन फ्रांसिस्को स्थित घर पर अभी दो दिन पहले हमला हुआ था। हमलावर ने घर में मौजूद उनके पति पॉल पेलोसी पर हथौड़े से हमला किया था। इससे वह घायल हो गए थे। उन्होंने कहा कि उनका परिवार कानून प्रवर्तन की त्वरित प्रतिक्रिया के लिए आभारी है और चिकित्सा देखभाल के लिए भी। मगर इस हमले से वह आहत हैं।

उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट किया, "हम कानून प्रवर्तन और आपातकालीन सेवाओं की त्वरित प्रतिक्रिया के लिए और जीवन रक्षक चिकित्सा देखभाल प्राप्त करने के लिए आभारी हैं।"नैंसी ने कहा, "इतने सारे लोगों की प्रार्थना और हार्दिक शुभकामनाएं हमारे परिवार के लिए एक सुकून हैं और पॉल को उनके ठीक होने में प्रगति करने में मदद कर रही हैं। अस्पताल में पॉल की 'जीवन रक्षक' देखभाल की जा रही है। पॉल पर शुक्रवार को सैन फ्रांसिस्को स्थित उनके घर पर हथौड़े से हमला किया गया था। घटनास्थल पर गिरफ्तार किए गए हमलावर की पहचान 42 वर्षीय डेविड डेपेप के रूप में हुई है। इसे हत्या के प्रयास, हमला, चोरी के आरोपों सहित अन्य के तहत हिरासत में लिया गया है। कहा जा रहा है कि डेपपे ने नैन्सी पेलोसी को बुलाने की मांग की थी- आठ नवंबर को होने वाले मध्यावधि चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक हिंसा की आशंका जताई जा रही है।

वहीं विभिन्न मीडिया रिपोर्टों में कहा जा रहा है कि उनके पति ने कुछ ट्वीट किए थे, उसके रिएक्शन में यह हमला हुआ है। बतया जा रहा है कि पॉल ने अपने ट्वीट में पूर्व राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की तारीफ भी कर दी थी। इसलिए आशंका जाहिर की जा रही है कि हमलावर ने उन्हें निशाना बनाया। उल्लेखनीय है कि अभी कुछ माह पहले चीन के कड़े विरोध के बावजूद ताइवान की यात्रा करके अमेरिकी सीनेट की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी चर्चा में आ गई थीं। चीन ने उनके ताइवान दौरे का कड़ा  विरोध किया था। इसके बावजूद वह ताइवान गईं और उन्होंने वहां से चीन का सख्त संदेश दिया। इसके बाद से ही अमेरिका और चीन के रिश्ते में बड़ा तनाव आ चुका है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन