A
Hindi News खेल क्रिकेट CSK ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत, IND vs AUS टेस्ट सीरीज का शेड्यूल हुआ जारी; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

CSK ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत, IND vs AUS टेस्ट सीरीज का शेड्यूल हुआ जारी; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: आईपीएल के 17वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 63 रनों के अंतर से बड़ी जीत हासिल की। वहीं क्रिरेच ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम के साथ साल के अंत में होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए शेड्यूल का ऐलान कर दिया है।

INDIA TV- India TV Hindi Image Source : INDIA TV INDIA TV

Sports Top 10: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने दूसरे मुकाबले में भी एकतरफा अंदाज में जीत हासिल की। गुजरात टाइटंस के खिलाफ चेपॉक स्टेडियम में खेले गए मैच में सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 206 रनों की स्कोर बनाया था, वहीं टारगेट का पीछा करते हुए जीटी की टीम 143 के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी। सीएसके इस मैच में जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई है। वहीं भारतीय टीम इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी जहां उसे मेजबान टीम के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पूरे शेड्यूल का ऐलान कर दिया है।

चेपॉक पर चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को दी एकतरफा मात

रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के 17वें सीजन में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी की जिसमें शिवम दुबे के 51 रनों के अलावा रुतुराज गायकवाड़ और रचिन रवींद्र के बल्ले से 46-46 रनों की पारी देखने को मिली। सीएसके इसके दम पर 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 206 रनों का स्कोर बनाने में कामयाब हुई। वहीं टारगेट का पीछा करते हुए गुजरात टाइटंस की टीम ने 114 के स्कोर तक अपनी आधी टीम गंवा दी थी, जिसके बाद वह 20 ओवरों में 143 रन ही बनाने में कामयाब हो सके। सीएसके के लिए गेंदबाजी में दीपक चाहर, मुस्ताफिजुर रहमान और तुषार देशपांडे ने 2-2 विकेट हासिल किए।

प्वाइंट्स टेबल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पहुंची टॉप पर

गुजरात टाइटंस के खिलाफ मिली चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के बाद टीम आईपीएल 2024 की प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई है। सीएसके के अब 2 मैचों में 4 अंक हैं और उनका नेट रनरेट भी 1.979 का है। वहीं गुजरात टाइटंस की टीम को इस हार से काफी नुकसान हुआ है, जिसमें वह टॉप-4 से बाहर होने के साथ सीधे छठे स्थान पर पहुंच गई है। गुजरात टाइटंस का नेट रनरेट भी अब -1.425 का है।

गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले में विकेट के पीछे दिखा धोनी का विंटेज रूप

चेन्नई सुपर किंग्स टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भले ही अभी तक खेले गए 2 मुकाबलों में बल्लेबाजी करने मैदान पर ना उतरे हों लेकिन विकेट के पीछे गुजरात टाइटंस के खिलाफ उनका विंटेज अंदाज ग्लव्स के साथ देखने को मिला। धोनी ने इस मैच में जीटी की पारी के दौरान विजय शंकर का हवा में डाइव लगाते हुए शानदार कैच लपका जिसे देखकर सभी हैरान जरूर रह गए।

रोहित शर्मा ने उड़ाया मयंक अग्रवाल का मजाक

केकेआर के खिलाफ मैच में मयंक अग्रवाल का विकेट लेने के बाद हर्षित राणा ने उन्हें फ्लाइंग किस का इशारा किया था। वहीं अब मुंबई इंडियंस टीम के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा ने भी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले से पहले जब उनकी मुलाकात मयंक अग्रवाल से मुलाकात की तो उन्होंने उनका फ्लाइंग किस का इशारा करते हुए उनका मजाक उड़ाया। मयंक इस दौरान रोहित की इस हरकत पर मुस्कुराते हुए दिखाई दिए।

सनराइजर्स हैदराबाद का घर पर होगा मुंबई इंडियंस की टीम से सामना

आईपीएल के 17वें सीजन का 8वां मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले में दोनों ही टीमों की कोशिश सीजन की पहली जीत हासिल करने पर होगी। सनराइजर्स हैदराबाद को अपने पहले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था तो वहीं मुंबई इंडियंस को गुजरात टाइटंस से हार मिली थी।

महिला एशिया कप 2024 के शेड्यूल का हुआ ऐलान

एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) ने महिला टी20 एशिया कप 2024 के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। महिला टी20 एशिया कप 2024 की शुरुआत 19 जुलाई से श्रीलंका के दांबुला में होगी। वहीं, ये टूर्नामेंट 28 जुलाई तक खेला जाएगा। इस बार श्रीलंका महिला एशिया कप में 8 टीमें हिस्सा लेंगी। महिला टी20 एशिया कप 2024 में भारत, पाकिस्तान, संयुक्त अरब अमीरात और नेपाल को ग्रुप ए में रखा गया है।

सूर्यकुमार यादव दूसरे मैच से भी बाहर होना तय

सूर्यकुमार यादव को लेकर पहले ही खबर आ गई थी कि वे आईपीएल के कम से कम दो शुरुआती मैच मिस करेंगे, पहला मैच वह प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं थे। वहीं सूर्या को अभी तक एनसीए की ओर से एनओसी नहीं मिली है। ऐसे में अब उनका सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मुकाबले से भी बाहर रहना लगभग तय दिख रहा है। पहले मैच में एमआई ने तीसरे नंबर पर नमन धीर को उतारा था, उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया था।

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए हुआ शेड्यूल का ऐलान

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज की मेजबानी इस बार ऑस्ट्रेलियाई टीम कर रही है, जिसको लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 5 मैचों की इस सीरीज के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। इस साल के अंत में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में एक डे-नाइट टेस्ट मैच भी होगा। पहला टेस्ट मैच 22 से 26 नवंबर के बीच पर्थ के मैदान पर खेला जाएगा। दूसरा मैच एडिलेड में 6 से 10 दिसबंर के बीच होगा, जो डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। तीसरा टेस्ट मैच गाबा में, चौथा टेस्ट मेलबर्न में और पांचवां टेस्ट मैच सिडनी के मैदान पर 3 से 7 जनवरी के बीच खेला जाएगा।

नॉर्खिया और डी कॉक को क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से किया बाहर

क्रिकेट साउथ अफ्रीका 01 मई से शुरू होने वाले 2024/25 सीजन के लिए खिलाड़ियों के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट का ऐलान कर दिया है। चौंकाने वाली बात ये है कि इस लिस्ट में तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया और स्टार बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक का नाम शामिल नहीं है। इन दोनों खिलाड़ियों को इस बार क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट नहीं दिया है। बता दें क्विंटन डी कॉक टेस्ट और वनडे से संन्यास ले चुके हैं। वहीं, एनरिक नॉर्खिया तीनों फॉर्मेट के खिलाड़ी हैं।

गुजरात टाइटंस को मिली उनके आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी हार

आईपीएल के 17वें सीजन में सीएसके के खिलाफ मुकाबले में गुजरात टाइटंस को मिली 63 रनों की हार उनके आईपीएल इतिहास की अब तक की सबसे बड़ी हार बन गई है। इससे पहले गुजरात की रनों के अंतर से उनकी सबसे बड़ी हार साल 2023 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए मुकाबले में आई थी जब उन्हें 23 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स की इस मुकाबले से पहले गुजरात टाइटंस के खिलाफ रनों के अंतर से सबसे बड़ी हार साल 2023 में 15 रनों की थी।

Latest Cricket News