Monday, April 29, 2024
Advertisement

हो गया बड़ा ऐलान, IND vs AUS टेस्ट सीरीज का आ गया शेड्यूल; इन मैदानों पर खेले जाएंगे मैच

IND vs AUS Test Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेली जाएगी। अब इसके शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है। मैच पांच मैदानों पर खेले जाएंगे।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: March 26, 2024 14:33 IST
Rohit Sharma And Pat Cummins- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma And Pat Cummins

India vs Australia Test Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेली जाती है। लेकिन कल ही ये फैसला लिया गया था कि ये सीरीज अब पांच टेस्ट मैचों को होगी। अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज का शेड्यूल सामने आ गया है। भारतीय टीम मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की विजेता है। भारत ने धर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ सीरीज 2-1 से जीती थी। 

इस मैदान पर होगा पहला टेस्ट मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में एक डे-नाइट टेस्ट मैच भी होगा। पहला टेस्ट मैच 22 से 26 नवंबर के बीच पर्थ के मैदान पर खेला जाएगा। दूसरा मैच एडिलेड में 6 से 10 दिसबंर के बीच होगा, जो डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। तीसरा टेस्ट मैच गाबा में, चौथा टेस्ट मेलबर्न में और पांचवां टेस्ट मैच सिडनी के मैदान पर 3 से 7 जनवरी के बीच खेला जाएगा। 

ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक 107 टेस्ट मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 32 में भारतीय टीम ने जीत हासिल की है। वहीं 45 टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीते हैं। 29 मैच ड्रॉ रहे हैं और एक टेस्ट मुकाबला टाई रहा था। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई धरती पर टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सिर्फ 9 मैच जीत पाई है। लेकिन पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया में प्रदर्शन सुधरा है। भारत ने पिछली चार बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज जीती हैं। जिसमें दो घर में और दो ऑस्ट्रेलियाई धरती पर जीती हैं। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का शेड्यूल: 

पहला टेस्ट- 22 से 26 नवंबर, पर्थ 

दूसरा टेस्ट- 6 से 10 दिसंबर, एडिलेड
तीसरा टेस्ट- 14 से 18 दिसंबर, ब्रिसबेन; गाबा
चौथा टेस्ट- 26 से 30 दिसंबर, मेलबर्न
पांचवां टेस्ट- 3 से 7 जनवरी, सिडनी 

यह भी पढ़ें

टॉस के बाद अचानक बदल सकते हैं खिलाड़ी, कौन होगा इम्पैक्ट प्लेयर

चेन्नई में कैसी होगी आज की पिच, बल्लेबाज या गेंदबाज, कौन मारेगा बाजी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement