Saturday, April 27, 2024
Advertisement

CSK vs GT Pitch Report : चेन्नई में कैसी होगी आज की पिच, बल्लेबाज या गेंदबाज, कौन मारेगा बाजी

आज सीएसके और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2024 का सातवां मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमें तैयार हैं, आज की पिच कैसी रहेगी, चलिए जानते हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 26, 2024 11:15 IST
gt vs csk pitch report today- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV CSK vs GT Pitch Report चेन्नई में कैसी होगी आज की पिच, बल्लेबाज या गेंदबाज, कौन मारेगा बाजी

CSK vs GT Chennai Pitch Report : इंडियन प्रीमियर लीग में आज सातवां मैच खेला जाना है। आज रुतुराज गायकवाड की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स और शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला होना है। मैच सीएसके के घर यानी चेन्नई में होगा। आज के मैच की खास बात ये है कि ये मुकाबला दो युवा कप्तानों के बीच भिड़ंत का होगा। लेकिन आज के मैच में चेन्नई की पिच कैसी रहेगी, यहां पर गेंदबाज अपना कारनामा दिखाएंगे या फिर बल्लेबाज कमाल करेंगे, चलिए जरा जानने की कोशिश करते हैं। 

अब तक आईपीएल 2024 में चेन्नई में खेला जा चुका है एक मैच 

चेन्नई के एमएस चिदंबरम स्टेडियम पर आज इस साल के आईपीएल का दूसरा मैच खेला जाएगा। इससे पहले पहला ही मैच यहां हुआ था, तब सीएसके के सामने आरसीबी की टीम थी और चेन्नई ने इस मैच को आराम से अपने नाम किया था। आरसीबी ने यहां पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 173 रन बनाए थे, वहीं सीएसके ने आराम से 18.4 ओवर में चार विकेट खोकर इसे हासिल कर लिया। यानी बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम विजयी रही। 

चेन्नई के एमए चिदंबरम की कैसी रहेगी पिच 

इस बीच माना जा रहा है कि दूसरे मैच में भी बहुत बड़ा स्कोर तो देखने के लिए शायद नहीं मिलेगा, लेकिन पिच बल्लेबाजों के लिए अच्छी है, क्योंकि अभी नई पिच तैयार की गई है। सीएसके के लिए तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने शुरुआत में ही आरसीबी को कई झटके दिए और चार विकेट निकालने में कामयाब रहे। वहीं आरसीबी के लिए कैमरन ग्रीन ने दो और यश दयाल ने एक विकेट लिया। यानी ज्यादा विकेट तेज गेंदबाजों के नाम रहे। कर्ण शर्मा ने भी एक शिकार किया। वैसे तो चेन्नई की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार मानी जाती है, लेकिन पिछले मैच में तेज गेंदबाज हावी रहे, ऐसा ही कुछ आज के मैच में भी देखने के लिए मिल सकता है। 

सीएसके बनाम जीटी मैच में कैसा रहेगा चेन्नई का मौसम 

चेन्नई में आज मैच पूरा खेला जाएगा, यानी बारिश की कोई भी संभावना नहीं है। शाम को सात साढ़े सात बजे जब मैच शुरू होगा, उस वक्त 29 डिग्री तापमान रहने की उम्मीद है। पूरे मैच के दौरान मौसम करीब करीब एक ही जैसा रहेगा। गर्मी काफी अधिक रहने की संभावना है। बारिश की कोई भी उम्मीद नहीं है। हालांकि शाम के वक्त कुछ ओस आ सकती है। इसलिए जो भी टीम आज टॉस जीतेगी, उम्मीद है कि वो पहले गेंदबाजी का फैसला लेगी और विरोधी टीम की ओर से दिए गए रनों का पीछा करना पसंद करेगी, जैसा पहले मैच में हुआ था। 

आईपीएल 2023 के फाइनल की टीमें फिर से आमने सामने 

आज आईपीएल में उन दो टीमों के बीच मैच है, जो साल 2023 के फाइनल में भिड़ी थीं। हालांकि इस एक साल के भीतर दोनों टीमों के कप्तान बदल गए हैं। आईपीएल 2023 के फाइनल में सीएसके के कप्तान एमएस धोनी थे और जीटी की कप्तानी हार्दिक पांड्या संभाल रहे थे। लेकिन अब चेन्नई की कमान रुतुराज गायकवाड के पास है और गुजरात टाइटंस केर् कप्तान शुभमन गिल हैं। देखना होगा कि आज के मैच में कौन सी टीम बाजी मारती है। 

यह भी पढ़ें 

IPL 2024 : ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे निकले विराट कोहली, लेकिन यहां संजू सैमसन और दिनेश कार्तिक ने मारी बाजी

Virat Kohli: मैदान में घुसा फैन, क्रीज पर पहुंचकर विराट कोहली के छुए पैर, फिर लगा गले; देखें VIDEO

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement