Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IPL 2024 : ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे निकले विराट कोहली, लेकिन यहां संजू सैमसन और दिनेश कार्तिक ने मारी बाजी

इंडियन प्रीमियर लीग में इस साल अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली हैं। लेकिन अगर टॉप 5 बल्लेबाजों के स्ट्राइक रेट की बात की जाए तो वहां पर संजू सैमसन और दिनेश कार्तिक काफी आगे नजर आ रहे हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: March 26, 2024 10:40 IST
virat kohli dinesh karthik - India TV Hindi
Image Source : PTI IPL 2024 : ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे निकले विराट कोहली, लेकिन यहां संजू सैमसन और दिनेश कार्तिक ने मारी बाजी

IPL 2024 Orange Cap Virat Kohli : आईपीएल 2024 में इस वक्त रोमांचक मुकाबले खेले जा रहे हैं। सभी टीमें कम से कम अपना एक एक मुकाबला खेल चुकी हैं, वहीं आरसीबी और पंजाब की टीमें के दो दो मैच हो चुके हैं। इस बीच 4 टीमों को छोड़कर बाकी सभी ने अपना खाता भी खोल लिया है। वहीं बात अगर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज की करें तो यहां पर आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली नंबर एक पर पहुंच गए हैं। लेकिन अगर टॉप 5 खिलाड़ियों के स्ट्राइक रेट की बात की जाए तो वहां पर आरसीबी के दिनेश कार्तिक और राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन उनसे काफी आगे नजर आ रहे हैं। 

आरसीबी ने अब तक खेले दो मैच, एक में मिली हार, दूसरा मैच जीता 

विराट कोहली के नाम से अपनी पहचान रखने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अब तक इस सीजन के आईपीएल में 2 मैच खेल लिए हैं। इसमें से एक में टीम को हार का सामना करना पड़ा, वहीं एक में उसे जीत मिली है। विराट कोहली का बल्ला पहले मैच में तो उस तरह से नहीं चला, जिसकी उम्मीद थी, लेकिन दूसरे मुकाबले में उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी कर अपने आलोचकों को चुप करा दिया है। इस बीच वे इस साल अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 

विराट कोहली के सिर पर सजी ऑरेंज कैप

विराट कोहली ने अब तक दो मैच खेलकर 98 रन बना लिए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 142.02 का है। इसके बाद दूसरे नंबर पर पंजा​ब किंग्स के सैम करन हैं। उन्होंने दो मैचों में 134.37 के स्ट्राइक रेट से अब तक 86 रन बनाए हैं। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने तो एक ही मैच में 82 रन ठोक दिए हैं और वे तीसरे नंबर पर बने हुए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 157.69 का है। शिखर धवन दो मैचों में 67 रन बनाकर चौथे स्थान पर हैं। धवन का स्ट्राइक रेट 126.41 का है। आरसीबी के फिनिशर दिनेश कार्तिक का भी प्रदर्शन इस वक्त लाजवाब है। वे दो मैचों में 66 रन बना चुके हैं। 

दिनेश कार्तिक का स्ट्राइक रेट टॉप 5 बल्लेबाजों में सबसे ज्यादा 

इस टॉप 5 सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की बात की जाए तो इसमें सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट दिनेश कार्तिक का है। वे लगातार आखिर में आकर विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे हैं। वे इस वक्त 183.33 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं। वहीं स्ट्राइक रेट के मामले में संजू सैमसन दूसरे स्थान पर हैं। वे 157.69 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं। हालांकि अभी शुरुआती मुकाबले ही खेले जा रहे हैं, आने वाले वक्त में इसमें बदलाव होगा, लेकिन अभी से जो खिलाड़ी लीड बना लेगा, उसे आगे आसानी होगी। 

यह भी पढ़ें 

'T20 क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए मेरा नाम...', विराट कोहली ने इशारों-इशारों में कही बड़ी बात

Shikhar Dhawan: धवन ने बताया मैच का टर्निंग प्वाइंट, इन गलतियों को ठहराया हार का बड़ा जिम्मेदार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement