Sunday, April 28, 2024
Advertisement

'T20 क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए मेरा नाम...', विराट कोहली ने इशारों-इशारों में कही बड़ी बात

विराट कोहली ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 77 रनों की पारी खेली। उनकी वजह से ही आरसीबी की टीम मैच जीतने में सफल रही। मैच के बाद उन्होंने बड़ा बयान दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: March 26, 2024 8:06 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : IPL Virat Kohli

Virat Kohli On T20 Cricket: आरसीबी ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हराकर आईपीएल 2024 की अपनी पहली जीत दर्ज की है। इस मैच में आरसीबी के लिए विराट कोहली ने कमाल का प्रदर्शन किया और उन्होंने अपने दम पर आरसीबी की टीम को जीत दिलाई है। उन्होंने 77 रनों की पारी खेली। इसी वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। मैच के बाद विराट कोहली ने बड़ा बयान दिया है। 

विराट कोहली ने कही ये बात

विराट कोहली ने कहा कि फैंस के साथ यह रिश्ता सालों से चल रहा है। जब आप खेल खेलते हैं तो लोग कई अन्य चीजों के बारे में बात करते हैं। आंकड़े, संख्याएं और उपलब्धि। लेकिन जब आप पीछे मुड़कर देखते हैं तो यह आपकी बनाई हुई यादें होती हैं। चेंज रूम में राहुल भाई आजकल यही कहते हैं। जब आप खेलें, तो दिल खोलकर खेलें। मुझे जो प्यार, सराहना और समर्थन मिला है वह अद्भुत है। मैं टीम को तेज शुरुआत देने की कोशिश करता हूं, लेकिन अगर विकेट गिरते हैं तो आपको परिस्थितियों को भी समझना होगा।

'T20 क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए जुड़ा नाम'

कोहली ने कहा कि मुझे पता है कि जब टी20 क्रिकेट की बात आती है तो मेरा नाम अब दुनिया के विभिन्न हिस्सों में खेल को बढ़ावा देने से जुड़ गया है। लेकिन मुझे लगता है कि मुझे अभी भी यह मिल गया है। एक परिवार के रूप में एक साथ समय बिताना, दो महीने तक सामान्य महसूस करना। मेरे लिए अच्छा अनुभव था। दो बच्चे होने पर पारिवारिक दृष्टिकोण से चीजें बिल्कुल अलग हो जाती हैं। परिवार के साथ समय बिताने का अवसर पाकर मैं ईश्वर का जितना भी शुक्रिया अदा करूं कम है। 

गेम प्लान की होती है जरूरत

आरसीबी और पंजाब किंग्स के बीच खेले गए मैच के बारे में बोलते हुए विराट कोहली ने कहा कि यह सामान्य शांत पिच नहीं थी। मैंने सोचा कि मुझे सही क्रिकेटिंग शॉट्स खेलने की जरूरत है। निराश हूं मैं खेल खत्म नहीं कर सका। मैं दो महीने के बाद खेल रहा हूं और टूर्नामेंट में उतर रहा हूं। वे जानते हैं कि मैं कवर ड्राइव अच्छी तरह से खेलता हूं। इसलिए वे मुझे गैप मारने की इजाजत नहीं देंगे। कैगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह जैसे लोगों के साथ खेलने के लिए आपको गेम प्लान की जरूरत है। आपको गेंद के साथ मोमेंटम चाहिए होता है। 

यह भी पढ़ें

धवन ने बताया मैच का टर्निंग प्वाइंट, इन गलतियों को ठहराया हार का बड़ा जिम्मेदार

RCB की ऐतिहासिक जीत, होली पर IPL मैच जीतने वाली बनी पहली टीम, पंजाब किंग्स को चटाई धूल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement