Sunday, April 28, 2024
Advertisement

RCB की ऐतिहासिक जीत, होली पर IPL मैच जीतने वाली बनी पहली टीम, पंजाब किंग्स को चटाई धूल

RCB vs PBKS: आईपीएल 2024 के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स की टीम को 4 विकेट से हराया। इस मैच में विराट टीम की जीत के हीरो रहे।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: March 25, 2024 23:35 IST
rcb vs pbks- India TV Hindi
Image Source : IPL होली पर IPL मैच जीतने वाली पहली टीम बनी RCB

RCB vs PBKS Match: आईपीएल 2024 का छठा मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी और पंजाब किंग्स की टीमों के बीच खेला गया। ये आईपीएल के इतिहास में पहला मौका जब होली के दिन कोई मैच खेला गया और इस खास मौके पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने जीत हासिल की। इस मैच में विराट कोहली अपनी टीम की जीत के हीरो रहे। 

होली पर IPL मैच जीतने वाली बनी पहली टीम बनी आरसीबी

पंजाब किंग्स ने इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के सामने मैच जीतने के लिए 177 रनों का टारगेट रखा था। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने इस टारगेट को 19.2 ओवर में हासिल कर लिया। आरसीबी की तरफ से सबसे बड़ी पारी विराट ने खेली। विराट ने 49 गेंदों पर 77 रन बनाए। इसके बाद दिनेश कार्तिक ने 10 गेंदों पर नाबाद 28 रन बनाकर मैच खत्म किया। दिनेश कार्तिक के अलावा महिपाल लोमरोर ने भी 8 गेंदों पर नाबाद 17 रन बनाए। 

आरसीबी के गेंदबाजों ने की शानदार प्रदर्शन 

इससे पहले पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए थे। पंजाब किंग्स के लिए कप्तान शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए। वहीं, जितेश शर्मा ने 27 रन की पारी खेली। इनके अलावा शशांक सिंह 8 गेंदों पर 21 रन बनाकर नाबाद रहे। दूसरी ओर आरसीबी के लिए मोहम्मद सिराज-ग्लेन मैक्सवेल ने 2-2 विकेट लिए। अल्जारी जोसफ और यश दयाल को भी 1-1 विकेट मिला। 

IPL 2024 की प्वॉइंट्स टेबल का हाल 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम इस जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में छठे नंबर पर पहुंच गई है। आरसीबी ने अभी तक 2 मैचों में से एक मैच जीता है। वहीं, पंजाब किंग्स इस हार के साथ पांचवें नंबर पर आ गई है। दूसरी ओर राजस्थान की टीम पहले नंबर पर बनी हुई है। 

ये भी पढ़ें

RCB vs PBKS: होली पर कोहली-कोहली! T20 क्रिकेट में बना दिया ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड

rcb vs PBKS: विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ ये महारिकॉर्ड, भारत के सभी खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement