Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Shikhar Dhawan: धवन ने बताया मैच का टर्निंग प्वाइंट, इन गलतियों को ठहराया हार का बड़ा जिम्मेदार

IPL 2024: पंजाब किंग्स को आरसीबी के खिलाफ मैच में 4 विकेट से हार झेलनी पड़ी है। मैच के कप्तान शिखर धवन ने टीम की गलतियां बताई हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: March 26, 2024 7:27 IST
Shikhar Dhawan - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Shikhar Dhawan

Shikhar Dhawan Punjab Kings: आईपीएल 2024 के अपने दूसरे मैच में पंजाब किंग्स को आरसीबी के खिलाफ 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पंजाब किंग्स के गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन किया। आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। शिखर धवन की जुझारू पारी के दम पर पंजाब किंग्स ने 176 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद आरसीबी ने इस टारगेट को विराट कोहली और दिनेश कार्तिक की पारियों की वजह से हासिल कर लिया। मैच के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने हार का कारण बताया है। 

धवन ने बताया टर्निंग प्वाइंट

पंजाब किंग्स के कैप्टन शिखर धवन ने कहा कि यह एक अच्छा मैच था, हम खेल में वापस आए और फिर हम इसे हार गए। हमने 10-15 रन कम बनाए। पहले छह ओवर में मैंने थोड़ा धीमा खेला। वे 10-15 रन हमें भारी पड़े और छोड़ा हुआ कैच भी। जो मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ। विराट ने 70 से अधिक रन बनाए और हमने क्लास खिलाड़ी का कैच छोड़ा, हमें इसकी कीमत चुकानी पड़ी। अगर हमने वह कैच पकड़ लिया होता तो दूसरी गेंद से लय मिल जाती। लेकिन हमने वहां गति खो दी और फिर हमें इसकी कीमत चुकानी पड़ी।

धवन ने कहा कि यह बहुत वास्तविक विकेट नहीं था। यहां पर गेंद रुक कर आ रही थी। इस पिच पर थोड़ा दोगुना उछाल था और साथ ही टर्न भी हो रहा था। मैं अपने रनों से खुश हूं लेकिन मुझे लगा कि मैं पहले छह ओवरों में थोड़ा और तेज खेल सकता था, यही एकमात्र चीज है जो मुझे महसूस हुई। हमने विकेट भी गंवाए, हमने लगातार दो विकेट गंवाए और इससे हम पर दबाव आ गया। मैच आखिरी ओवर तक गया, अंत में भी हम थोड़ी बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे।  

इस खिलाड़ी की तारीफ की

शिखर धवन ने कहा कि हरप्रीत बरार वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहा है। खासकर बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी कर रहा है, जिस तरह से उसने दबाव झेला और हमें सफलता दिलाई, वह जबरदस्त है। यह पंजाब में बहुत बड़ी बात है। लोग वास्तव में उस थाई-फाइव से जुड़ते हैं, उसे ऐसा करते देखकर खुश होते हैं।

यह भी पढ़ें

RCB की ऐतिहासिक जीत, होली पर IPL मैच जीतने वाली बनी पहली टीम, पंजाब किंग्स को चटाई धूल

होली पर कोहली-कोहली! T20 क्रिकेट में बना दिया ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement