Saturday, May 18, 2024
Advertisement

CSK vs GT Playing 11 Prediction : टॉस के बाद अचानक बदल सकते हैं खिलाड़ी, कौन होगा इम्पैक्ट प्लेयर

आईपीएल में इस साल अब तक चेन्नई सुपरकिंग्स और गुजरात टाइटंस अपने अपने मैच जीत चुकी हैं। लेकिन आज एक टीम को हार का भी स्वाद चखना पड़ेगा। आज के मैच की प्लेइंग इलेवन में ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 26, 2024 12:09 IST
csk vs gt playing xi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV CSK vs GT Playing 11 Prediction टॉस के बाद अचानक बदल सकते हैं खिलाड़ी, कौन होगा इम्पैक्ट प्लेयर

CSK vs GT Possible Palying XI : आईपीएल में आज साल 2023 के फाइनल की टीमों के ​बीच भिड़ंत होनी है। मैच सीएसके के होम ग्राउंड यानी चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमें तैयार हैं। मजे की बात ये है कि दोनों टीमें अपने अपने पहले मैच जीत चुकी हैं और विजय रथ पर सवार हैं, लेकिन आज एक टीम को तो हार मिलेगी, लेकिन दूसरी टीम इसे जारी रखेगी। आज के मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स और गुजरात टाइटंस किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरेंगी, चलिए जरा समझते हैं। दरअसल मैच के लिए जब शाम को सात बजे टॉस होगा तो उस वक्त अचानक से प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना है। 

सीएसके के साथ जुड़े पथिराना, मुस्तफिजुर फिर भी खेल सकते हैं 

रुतुराज गायकवाड की कप्तानी वाली सीएसके की टीम के लिए इस बीच अच्छी खबर है कि श्रीलंका के तेज गेंदबाज महीशा पथिराना टीम के साथ जुड़ गए हैं, वे पहला मैच नहीं खेल पाए थे। हालांकि वे आज के मैच में खेलेंगे या नहीं, इसको लेकर पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है, क्योंकि पहले मैच में मुस्तफिजुर रहमान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट चटका दिए थे। वे इस वक्त पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। 

सीएसके की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना नहीं, शिवम दुबे और मुस्तफिजुर हो सकते हैं इम्पैक्ट प्लेयर

आज के मैच में टॉस के बाद ही तय होगा कि टीम की प्लेइंग इलेवन क्या होगी। अगर चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम पहले बल्लेबाजी करती है तो उम्मीद है कि शिवम दुबे पहली प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाएंगे, वहीं मुस्तफिजुर रहमान को इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में दूसरी पारी में लाया जाएगा। वहीं अगर सीएसके की गेंदबाजी पहले आई तो इसके उलट होने की संभावना है। यानी पहली प्लेइंग इलेवन में मुस्तफिजुर रहमान शामिल होंगे और बाद में जब बल्लेबाजी आएगी तो शिवम दुबे इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर आ जााएंगे। 

गुजरात टाइटंस मोहित शर्मा और साई सुदर्शन को बना सकती है इम्पैक्ट प्लेयर 

बात अगर शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस की करें तो अगर जीटी की पहले बल्लेबाजी आई तो साई सुदर्शन टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जा सकते हैं। वहीं बाद में गेंदबाजी के वक्त मोहित शर्मा इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में शामिल किया जा सकता है। वहीं अगर टीम की गेंदबाजी पहले आई तो मोहित शर्मा पहले प्लेइंग इलेवन में होंगे, लेकिन बाद में साई सुदर्शन को जगह दी जा सकती है। कुल मिलाकर दोनों टीमें जीत कर अगले मैच में पहुंच रही हैं, इसलिए प्लेइंग इलेवन में बहुत ज्यादा बदलाव की संभावना दिखाई नहीं देती है। 

चेन्नई सुपरकिंग्स की संभावित प्लेइंग 12 : रुतुराज गायकवाड (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिचेल, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, समीर रिजवी, एमएस धोनी, दीपक चाहर, महीशा तीक्ष्णा, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान। 

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग 12  : शुभमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा, साई सुदर्शन, अजमतुल्ला उमरजई, विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश यादव, आर साई किशोर, स्पेंसर जॉनसन, मोहित शर्मा। 

यह भी पढ़ें 

CSK vs GT Pitch Report : चेन्नई में कैसी होगी आज की पिच, बल्लेबाज या गेंदबाज, कौन मारेगा बाजी

IPL 2024 : ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे निकले विराट कोहली, लेकिन यहां संजू सैमसन और दिनेश कार्तिक ने मारी बाजी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement