Saturday, April 27, 2024
Advertisement

धोनी की डाइव देख दिग्गज भी हुए हैरान, विकेट के पीछे दिखाया विटेंज रूप; देखें Video

CSK vs GT: आईपीएल के 17वें सीजन में गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले में एमएस धोनी ने विकेट के पीछे विजय शंकर का हवा में उड़ते हुए शानदार कैच लपका, जिसके बाद सभी को उनके पुराने दिन याद आ गए। धोनी के इस कैच पर अब सुनील गावस्कर का भी रिएक्शन वायरल हो रहा है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: March 27, 2024 8:00 IST
MS Dhoni Flying Catch Of Vijay Shankar- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB/IPL महेंद्र सिंह धोनी ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में विजय शंकर में डाइव लगाते हुए पकड़ा कैच।

MS Dhoni Flying Catch: चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में 26 मार्च को पिछले सीजन का फाइनल मुकाबला खेलने वाली चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला खेला गया जिसमें महेंद्र सिंह धोनी का विकेट के पीछे विंटेज रूप देखने को मिला। 42 साल की उम्र में धोनी ने विजय शंकर का हवा में छलांग लगाते हुए जिस तरह से कैच पकड़ा उसे देखकर सभी हैरान जरूर रह गए। धोनी ने पिछले आईपीएल सीजन के खत्म होने के बाद अपने घुटने की सर्जरी करवाई थी, जिसके बाद से उनके इस सीजन में खेलने को लेकर सस्पेंस बना हुआ था, लेकिन विजय शंकर का जिस तरह से उन्होंने विकेट के पीछे कैच पकड़ा उससे उन्होंने साफ जता की अभी भी वह 42 साल की उम्र में भी काफी फिट हैं। वहीं धोनी के इस कैच को लेकर कई पूर्व खिलाड़ी भी रिएक्शन देते हुए नजर आए जिसमें दिग्गज सुनील गावस्कर का भी नाम शामिल है जो उस समय कॉमेंट्री कर रहे थे।

फुल लेंथ डाइव और दोनों हाथों से लपका कैच

गुजरात टाइटंस की टीम जब चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में 207 रनों के टारगेट का पीछा कर रही थी तो उस समय उन्होंने 55 के स्कोर तक अपने 2 विकेट गंवा दिए थे। सीएसके की तरफ से पारी के 8वें ओवर में गेंदबाजी जिम्मेदारी डेरिल मिचेल को सौंपी गई जिसपर एक बार सभी हैरान जरूर हुए। मिचेल ने अपने पहले ही ओवर की तीसरी गेंद को ऑफ स्टंप के बाहर फुल लेंथ गेंद डाली, इस पर विजय शंकर ने ड्राइव खेलने का प्रयास किया लेकिन गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेट के पीछे चली गई। धोनी ने कैच को देखते ही अपने दाहिने तरफ फुल लेंथ डाइव लगाते हुए दोनों हाथों से इस कैच को पकड़ लिया। धोनी ने जैसे ही कैच को पकड़ा उसके बाद कॉमेंट्री कर रहे सुनील गावस्कर भी और उनका रिएक्शन भी खूब वायरल हो रहा है।

जीत के साथ चेन्नई ने हासिल किया पहला स्थान

इस मैच को लेकर बात की जाए तो चेन्नई सुपर किंग्स का दबदबा पूरे मुकाबले में दिखाई दिया। बल्लेबाजी में जहां उन्होंने 20 ओवरों में 206 रन बनाए जिसमें शिवम दुबे के 51 रनों के अलावा कप्तान रुतुराज गायकवाड़ और रचिन रवींद्र के बल्ले से 46-46 रनों की पारी देखने को मिली। वहीं इसके जवाब में गुजरात की टीम 20 ओवरों में सिर्फ 143 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी। सीएसके इस मुकाबले में जीत के साथ अब जहां प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई है तो वहीं गुजरात टाइटंस 2 अंकों के साथ छठे स्थान पर है, जिसमें उनका नेट रनरेट भी काफी खराब हो गया है।

ये भी पढ़ें

IPL 2024 के बीच इन दो खिलाड़ियों के लिए बुरी, सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट से किए गए बाहर

हार्दिक पांड्या और मुंबई इंडियंस की मुश्किल, इस खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement