Friday, June 21, 2024
Advertisement

हार्दिक पांड्या और मुंबई इंडियंस की मुश्किल, इस खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस

आईपीएल 2024 का पहला मैच हार चुकी मुंबई इंडियंस की टीम अब अपने अगले मैच में 27 मार्च को सनराइसर्ज हैदराबाद के खिलाफ उतरेगी। इसमें भी हार्दिक पांड्या की परीक्षा होगी, लेकिन इस मैच में सूर्यकुमार यादव के खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 26, 2024 15:15 IST
mumbai indians- India TV Hindi
Image Source : PTI हार्दिक पांड्या और मुंबई इंडियंस की मुश्किल, इस खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस

Mumbai Indians vs Sunrisers Hyderabad​ IPL 2024 : आईपीएल की 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस की इस साल के टूर्नामेंट में शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही है। पहले ही मैच में उसे गुजरात टाइटंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा। हालांकि एमआई के लिए ये कोई नई बात नहीं है, टीम साल 2013 से लेकर अब तक अपना पहला मैच कभी नहीं जीत पाई है। लेकिन इसके बाद भी इसी दौरान टीम ने 5 बार खिताबों पर कब्जा किया है। अब टीम दूसरे मैच की तैयारी में है, जो 27 मार्च को खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले टीम की टेंशन कुछ कम होती नजर नहीं आ रही है। टीम का स्टार खिलाड़ी खेलेगा या नहीं, इसको लेकर तस्वीर अभी साफ नहीं है। 

मुंंबई इंडियंस का अगला मैच 27 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद से 

हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस को अपने पहले मैच में शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस से हार मिली है। हालांकि ये मैच मुंबई जीतती हुई नजर आ रही थी, लेकिन अचानक से बाजी पलटी और गुजरात टाइटंस ने मैच पर कब्जा कर लिया। अब टीम का अगला मुकाबला 27 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम पर होगा। यानी टीम को फिर विरोधी टीम के घर पर मैच खेलना होगा। इस बीच जानकारी मिली है कि टीम के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव दूसरा मैच भी मिस कर सकते हैं। 

सूर्यकुमार यादव दूसरा मैच भी कर सकते हैं मिस 

सूर्यकुमार यादव को लेकर पहले ही खबर आ गई थी कि वे आईपीएल के कम से कम दो शुरुआती मैच मिस करेंगे, पहला मैच हो गया है, लेकिन अभी तक उन्हें एनसीए की ओर से एनओसी नहीं मिली है। अब मैच केवल एक दिन की दूरी पर है। अब उन्हें फिटनेस सार्टिफिकेट मिल भी जाएगा तो इतनी जल्दी हैदराबाद पहुंचकर खेलना संभव नहीं दिखता। पहले मैच में एमआई ने तीसरे नंबर पर नमन धीर को उतारा था, उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया था। लेकिन सूर्यकुमार यादव की बराबरी करना ​हर किसी के बस की बात नहीं होती है। ऐसे में टीम को बेस​ब्री से उनका इंतजार है, ताकि टीम जीत की पटरी पर वापस लौटे। 

आईपीएल में सूर्या के ऐसे हैं आंकड़े 

सूर्या शुरू से ही टीम के स्टार खिलाड़ी रहे हैं, टीम जरूर उन्हें मिस कर रही होगी। वे आईपीएल के कितने बड़े खिलाड़ी हैं, इसका अंदाजा उनके आंकड़े देखकर लगाया जा सकता है। सूर्या ने आईपीएल में अब 139 मैच खेलकर 3249 रन बनाए हैं। उनका औसम 31.85 का है और स्ट्राइक रेट 143.32 का। वे आईपीएल में अब तक एक शतक और 21 अर्धशतक लगा चुके हैं। केवल आईपीएल की ही बात क्यों, वे इस वक्त आईसीसी की टी20 रैंकिंग में नंबर एक खिलाड़ी बने हुए हैं। जहां उन्हें फिलहाल कोई और खिलाड़ी चुनौती देते हुए भी नहीं दिखता। इस बीच सूर्या को लेकर अभी तक मुंबई इंडियंस की ओर से कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। उम्मीद की जानी चाहिए कि जल्द ही वे मैदान पर वापसी करें। 

यह भी पढ़ें 

CSK vs GT : राशिद खान पर गायकवाड और उमेश यादव पर धोनी पड़ सकते हैं भारी

CSK vs GT Playing 11 Prediction : टॉस के बाद अचानक बदल सकते हैं खिलाड़ी, कौन होगा इम्पैक्ट प्लेयर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement