Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL में गुजरात टाइटंस के खिलाफ CSK का बड़ा कारनामा, शुभमन गिल की कप्तानी में GT ने दर्ज किया शर्मनाक रिकॉर्ड

IPL 2024: शुभमन गिल की कप्तानी में गुजरात टाइटंस ने इस सीजन की शुरुआत शानदार जीत के साथ की थी, लेकिन दूसरे ही मुकाबले में उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 63 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा। गुजरात की टीम इस मुकाबले मे पूरी तरह से दबाव में दिखाई दी थी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 27, 2024 9:05 IST
Gujarat Titans- India TV Hindi
Image Source : PTI गुजरात टाइटंस की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में

गुजरात टाइटंस ने आईपीएल के 17वें सीजन में शुभमन गिल की कप्तानी में जीत के साथ शुरुआत की थी। हालांकि इसके बाद दूसरे ही मुकाबले में उन्हें शर्मनाक हार का सामना भी करना पड़ा है। हार्दिक पांड्या के 2 सीजन कप्तानी करने के बाद जब वह फिर से वापस अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी लौटे तो गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल को टीम का नया कप्तान बनाने का ऐलान किया था। इसके बाद सभी को उम्मीद थी गुजरात की टीम अपने उसी पुराने फॉर्म में खेलते हुए दिखाई देगी और मुंबई इंडियंस के खिलाफ सीजन के अपने पहले मुकाबले में भी उन्होंने रोमांचक तरीके से मैच को अपने नाम किया था। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दूसरे ही मैच में उनको 63 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

आईपीएल इतिहास में गुजरात को मिली उनकी सबसे बड़ी हार

गुजरात जाएंट्स की टीम का ये आईपीएल में उनका तीसरा सीजन है। पहले 2 सीजन में टीम का बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें साल 2022 में जहां उन्होंने ट्रॉफी को अपने नाम किया था, तो वहीं साल 2023 के सीजन में वह फाइनल तक पहुंचने में कामयाब हुए थे, जहां उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं आईपीएल के 17वें सीजन में सीएसके के खिलाफ मुकाबले में मिली उन्हें 63 रनों की हार उनके आईपीएल इतिहास की अब तक की सबसे बड़ी हार बन गई है। इससे पहले गुजरात की रनों के अंतर से उनकी सबसे बड़ी हार साल 2023 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए मुकाबले में मिली थी जब उन्हें 23 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स की इस मुकाबले से पहले गुजरात टाइटंस के खिलाफ रनों के अंतर से सबसे बड़ी हार साल 2023 में 15 रनों की थी।

खराब बल्लेबाजी की वजह से हमें मिली हार

शुभमन गिल ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मिली 63 रनों की हार के बाद कहा कि हम बल्लेबाजी में उस स्तर का प्रदर्शन नहीं कर सके जिसकी हमें उम्मीद थी। हम पॉवरप्ले के दौरान तेजी के साथ रन नहीं बना पाए जिसके चलते हम मैच में सिर्फ पीछा करते हुए नजर आए। इस विकेट पर हमें 190 से 200 रनों के पीछा करने की उम्मीद थी, लेकिन स्कोर उससे थोड़ा ज्यादा बन गया। हमारे गेंदबाजों को भी इस मैच से काफी कुछ सीखने का मौका मिला। मुझे लगता है टूर्नामेंट की शुरुआत में हमें मिली ये हार हमारे काफी अच्छी क्योंकि अभी हमारे वापसी का पूरा मौका है क्योंकि बीच में अंत में ऐसी हार हमें काफी खराब स्थिति में पहुंचा सकती थी। कप्तानी की जिम्मेदारी संभालते हुए मुझे लगातार कई अलग-अलग अनुभव सीखने को मिल रहे हैं।

ये भी पढ़ें

धोनी की डाइव देख दिग्गज भी हुए हैरान, विकेट के पीछे दिखाया विटेंज रूप; देखें Video

IPL Schedule : दिल्ली में खेले जाएंगे आईपीएल के 5 मैच, नोट कीजिए डेट-टाइम और शेड्यूल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement