Thursday, May 16, 2024
Advertisement

IPL Schedule : दिल्ली में खेले जाएंगे आईपीएल के 5 मैच, नोट कीजिए डेट-टाइम और शेड्यूल

आईपीएल में इस साल दिल्ली में केवल 5 ही मैच खेले जाएंगे। इसका शेड्यूल जारी कर दिया गया है। इसमें से 4 मैच शाम के और एक मैच दिन में खेला जाना तय हुआ है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 26, 2024 16:49 IST
delhi capitals- India TV Hindi
Image Source : PTI IPL Schedule दिल्ली में खेले जाएंगे आईपीएल के 5 मैच, नोट कीजिए डेट-टाइम और शेड्यूल

IPL 2024 Delhi Schedule : आईपीएल 2024 के दूसरे फेज का शेड्यूल भी बीसीसीआई की ओर से जारी कर दिया गया है। सबसे ज्यादा इंतजार इस बात का किया जा रहा था कि दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम पर आईपीएल के कितने मैच होंगे और ये कब खेले जाएंगे। दरअसल पहले फेज में दिल्ली को कोई भी मैच नहीं मिला था। आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स का एक और होम ग्राउंड विशाखापट्टम को बनाया गया है। अब साफ हो गया है कि दिल्ली में कितने मैच होंगे, उनका टाइम क्या रहेगा और किस विरोधी टीम से दिल्ली का मुकाबला होगा। 

आईपीएल 2024 में 20 अप्रैल को खेला जाएगा दिल्ली में पहला मैच 

दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक इस साल के आईपीएल में एक ही मैच खेला है। ये मैच पंजाब के खिलाफ था और मुकाबला मोहाली के नए स्टेडियम पर खेला गया था। इस बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की बात की जाए तो इस बार उसे केवल 5 मैचों की मेजबानी मिली है। इस साल के आईपीएल का पहला मैच दिल्ली में 20 अप्रैल को खेला जाएगा। इसमें दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच टक्कर होगी। 

दिल्ली में दिन में भी होगा आईपीएल का एक मैच 

पहले मैच के बाद दिल्ली कैपिटल्स अरुण जेटली स्टेडियम पर दूसरे मैच के लिए 24 अप्रैल को उतरेगी, जब उसका मुकाबला गुजरात टाइटंस से होगा। 27 अप्रैल को फिर से टीम यहीं पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलने के लिए उतरेगी। पहले दो मैच शाम के होंगे, यानी ये साढ़े सात बजे से शुरू होंगे, लेकिन तीसरा मैच दिन का है, जो दोपहर साढ़े तीन बजे से खेला जाएगा। 

14 मई को दिल्ली में खेला जाएगा आईपीएल का आखिरी मैच 

दिल्ली में खेले जाने वाले आखिरी दो मैच मई में होंगे। सात मई को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने सामने होंगी। वहीं 14 मई को दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला एलएसजी से होगा। ये दिल्ली का आखिरी मैच होगा। ये दोनों आखिरी मैच भी शाम को साढ़े सात बजे से ही शुरू होंगे। यानी 5 में से चार मैच शाम के हैं और एक मुकाबला दिन का रखा गया है, जो शनिवार को खेला जाना है।

यह भी पढ़ें  

दिनेश कार्तिक ने तोड़ा रिंकू सिंह का रिकॉर्ड, ये खिलाड़ी फिर भी नंबर वन

हार्दिक पांड्या और मुंबई इंडियंस की मुश्किल, इस खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement