Friday, June 21, 2024
Advertisement

दिनेश कार्तिक ने तोड़ा रिंकू सिंह का रिकॉर्ड, ये खिलाड़ी फिर भी नंबर वन

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2024 के छठे मुकाबले में आरसीबी की ओर से खेलते हुए पंजाब किंग्स के खिलाफ केवल 10 बॉल पर 28 रन ठोक दिए और इसी के साथ रिंकू सिंह को भी पीछे कर दिया है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 26, 2024 16:18 IST
rinku singh dinesh karthik - India TV Hindi
Image Source : PTI दिनेश कार्तिक ने तोड़ा रिंकू सिंह का रिकॉर्ड, ये खिलाड़ी फिर भी नंबर वन

Dinesh Karthik RCB IPL 2024 : दिनेश कार्तिक भले ही इस वक्त टीम इंडिया से बाहर चल रहे हों और वे भारतीय टीम के फ्यूचर प्रोग्राम में भी शायद शामिल न हों, लेकिन आईपीएल में वे अपनी टीम आरसीबी के लिए ​कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ सोमवार को खेले गए मैच में आखिरी ओवर्स में आकर दिनेश कार्तिक ने खूब धुनाई की और अपनी टीम को जीत दिला दी। इसके साथ ही उन्होंने रिंकू सिंह का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया है, हालांकि शिमरन हेटमायर अभी भी नंबर एक पर बने हुए हैं। 

आईपीएल 2022 से अब तक डेथ ओवर्स में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज 

दरअसल साल 2022 के आईपीएल से लेकर इस साल जो 6 मैच खेले गए हैं, उसमें आखिरी के चार ओवर्स में यानी डेथ ओवर्स में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज शिमरन हेटमायर हैं। उन्होंने इस दौरान 197.42 के स्ट्राइक रेट के साथ 383 रन कूटे हैं। हम यहां पर केवल 17 से 20 ओवर की बात कर रहे हैं। इन्हें ही टी20 में डेथ ओवर्स बोला जाता है। हेटमायर के बाद दूसरे नंबर के बल्लेबाज की बात की जाए तो अब वहां पर दिनेश कार्तिक आ गए हैं। उन्होंने इस दौरान 203.27 के स्ट्राइक रेट के साथ 372 रन बना लिए हैं। वहीं रिंकू सिंह ने 195 के स्ट्राइक रेट के साथ 351 रन अपने नाम किए हैं। रिंकू के बाद टिम डेविड का नाम आता है, जिन्होंने 290 रन और इसके बाद डेविड मिलर हैं, जिनके नाम 285 रन दर्ज हैं। 

कार्तिक ने 10 बॉल पर बना दिए 28 रन 

दिनेश ​कार्तिक ने सोमवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ 10 बॉल पर 28 रन ठोक दिए थे। उनकी पारी में तीन चौके और दो छक्के आए। उन्हें महिपाल लोमरोर का साथ मिला, जो बतौर इम्पैक्ट प्लेयर मैदान पर आए थे और केवल 8 गेंद पर 17 ठोक गए। लोमरोर ने दो चौके एक छक्का मारा। एक वक्त ये मैच फंसा हुआ सा नजर आ रहा था, लेकिन इन दोनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत टीम ने चार गेंद शेष रहते ही मैच अपने नाम कर लिया। 

आरसीबी की टीम इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में छठे स्थान पर काबिज 

आईपीएल में इस साल का पहला ही मैच हार चुकी फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी के लिए ये मैच जीतना बहुत जरूरी था। अब टीम के दो मैचों में दो अंक हो गए हैं। टीम एक मैच हारी है और दूसरे में उसे जीत मिली है। प्वाइंट्स टेबल में टीम इस वक्त छठे नंबर पर है। जिन 6 टीमों के पास दो दो अंक हैं, उसमें सबसे नीचे आरसीबी ही है, क्योंकि उसका नेट रन रेट काफी कम है। अब देखना होगा कि टीम का आगे का सफर कैसा रहता है। 

यह भी पढ़ें 

हार्दिक पांड्या और मुंबई इंडियंस की मुश्किल, इस खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस

CSK vs GT : राशिद खान पर गायकवाड और उमेश यादव पर धोनी पड़ सकते हैं भारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement