Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बिहार बेहाल: ड्यूटी से गायब मिले 362 डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां 31 मई तक कैंसिल

बिहार में स्वास्थ्य विभाग द्वारा अस्पतालों का औचक निरीक्षण करवाया गया। जिसमें प्रदेश के अस्पतालों के 362 डॉक्टर अपनी ड्यूटी पर मौजूद ​नहीं मिले।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 06, 2020 8:36 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus

देश इस समय कोरोना वायरस के चलते मुश्किल दौर से गुजर रहा है। प्रधानमंत्री से लेकर देश का हर शख्स इस समय डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों को धन्यवाद दे रहा है। लेकिन कोरोना के इस मुश्किल दौर में भी बिहार से एक शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आई है। यहां अस्पतालों के निरीक्षण के दौरान 362 डॉक्टर अपनी ड्यूटी से नदारद पाए गए। इस बीच प्रदेश सरकार ने कोरोना संकट को देखते हुए स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े सभी कर्मचारियों की छुट्टियां 31 मार्च तक रद्द कर दी हैं। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोरोना संकट के दौरान बिहार के डॉक्टरों की अस्पताल में गैर मौजूदगी का मामला सामने आया है। बिहार में स्वास्थ्य विभाग द्वारा अस्पतालों का औचक निरीक्षण करवाया गया। जिसमें प्रदेश के अस्पतालों के 362 डॉक्टर अपनी ड्यूटी पर मौजूद ​नहीं मिले। इस पर अब सरकार ने सख्त रुख अपनाया है। इन सभी डॉक्टरों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इसके साथ ही इन पर आपदा प्रबंधन कानून 2005 और महामारी कानून 1897 के तहत सख्त कार्यवाही के लिए कहा गया है। 

31 मई तक छुट्टियां कैंसिल 

बिहार सरकार ने स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां 31 मार्च तक रद्द कर दी हैं। बिहार के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार स्वास्थ्य सेवाओं को बनाए रखने के लिए बिहार में सभी स्वास्थ्य अधिकारी, डॉक्टरों, पैरामैडिकल और ग्रेड 4 कर्मचारियों की ​छुट्टियां 31 मई तक रद्द रहेंगी। हालांकि इसमें प्रेग्नेंसी अवकाश को शामिल नहीं किया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement