1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिहार
  4. बिहार में सुबह 4 बजे से रात के 8 बजे तक नहीं चलेंगी ट्रेनें, पूर्व मध्य रेलवे ने लिया बड़ा फैसला

Agnipath Scheme Protest : बिहार में सुबह 4 बजे से रात के 8 बजे तक नहीं चलेंगी ट्रेनें, पूर्व मध्य रेलवे ने लिया बड़ा फैसला

Agnipath Scheme Protest : उत्पातियों द्वारा लगातार रेलवे को निशाना बनाए जाने के बाद रेलवे ने बड़ा निर्णय लिया है।

Niraj Kumar	Edited by: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: June 18, 2022 17:59 IST
Railway Representational Imgaes- India TV Hindi
Image Source : PTI Railway Representational Imgaes

Highlights

  • यात्री सुरक्षा और रेलवे संपत्ति की सुरक्षा के मद्देनजर फैसला
  • रात 8 बजे से सुबह 4 बजे के बीच ही होगा ट्रेनों का परिचालन

Agnipath Scheme Protest : सेना की भर्ती को लेकर अग्निपथ योजना () का बिहार में व्यापक विरोध हो रहा है। इस दौरान उपद्रवी तत्वों ने रेलवे संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचाया है। उत्पातियों द्वारा लगातार रेलवे को निशाना बनाए जाने के बाद रेलवे ने बड़ा निर्णय लिया है। पूर्व मध्य रेलवे के क्षेत्राधिकार में सुबह चार बजे से रात के आठ बजे तक ट्रेनों का परिचालन बंद रखने का निर्णय लिया गया है। इस क्षेत्र में सभी ट्रेनें रात के आठ बजे से सुबह चार बजे तक ही चलेंगी।

ट्रेनों के परिचालन में अस्थाई तौर पर बदलाव

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने शनिवार को एक बयान जारी कर कहा कि बिहार राज्य में चल रहे धरना, प्रदर्शन के कारण यात्री सुरक्षा और संरक्षा के मद्देनजर दूसरे क्षेत्रीय रेलों से खुलकर पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार से गुजरने या पहुंचने वाली ट्रेनों के परिचालन में अस्थाई तौर पर बदलाव किया गया है।

यात्रियों और रेल संपत्ति की सुरक्षा के चलते पैसला

उन्होंने कहा कि यात्रियों एवं रेल संपत्ति की सुरक्षा के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है कि 18 जून से 20 जून तक पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार से गुजरने और पहुंचने वाली ट्रेनों का परिचालन रात के आठ बजे से सुबह चार बजे तक किया जाएगा।

गुस्साई भीड़ ने दर्जनों ट्रेनों को फूंका

उल्लेखनीय है कि अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार में सबसे ज्यादा हिंसा हुई है। यहां गुस्साई भीड़ ने दर्जनों ट्रेनों में आग लगा दी और कई शहरों और कस्बों में सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया है।शुक्रवार को सुबह पांच बजे से शाम के पांच बजे तक बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों ने 60 से अधिक कोचों तथा 10 से अधिक इंजनों में आग लगाई थी। इसके अलावा भी कई रेलवे स्टेशनों में भी तोड़फोड़ की गई है।

इनपुट-आईएएनएस