Thursday, May 09, 2024
Advertisement

बिहार में अजब-गजब: 40 महिलाओं का एक ही पति है-'रूपचंद', ऐसे हुआ चौंकाने वाला खुलासा

बिहार में हो रही जातीय जनगणना में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। एक पति की 40 पत्नियां सामने आई हैं और सबने अपने पति का एक ही नाम बताया है-वो है रूपचंद। जानिए पूरी कहानी-

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: April 26, 2023 14:59 IST
bihar unique news- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बिहार में अजब-गजब

बिहार: एक पति और 40 पत्नियां....सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। लेकिन एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर आप हैरान ही नहीं होंगे, परेशान भी हो जाएंगे। बिहार में आजकल जातीय जनगणना चल रही है, इसी क्रम में अरवल में जातीय गणना के दौरान एक हैरान करने वाली बात सामने आई है। यहां 40 महिलाओं ने एक ही शख्स रूपचंद को अपना पति बताया है। जनगणना के दौरान पूछे गए सवाल में कई महिलाओं ने एक ही शख्स रूपचंद का नाम लिया है।

चौंकाने वाला खुलासा

इतना ही नहीं, रूपचंद को जहां 40 महिलाओं ने पति बतया है तो वहीं कुछ महिलाओं ने रूपचंद को अपना पिता और बेटा भी बताया है। पूरा मामला नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर 7 स्थित रेड लाइट एरिया का है। इस इलाके में महिलाएं सालों से नाच-गाकर अपना जीवन गुजारती हैं। जातीय जनगणना के दौरान कर्मचारी घर-घर जाकर लोगों की जानकारी जुटा रहे हैं। इसी दौरान यह चौंकाने वाला आंकड़ा सामने आया।

husband of 40 wives

Image Source : INDIATV
40 पत्नियों का एक पति-नाम है रूपचंद

अरवल के रेड लाइट एरिया की करीब 40 महिलाओं के पति का नाम रूपचंद है। वहीं, कुछ महिलाओं ने पिता और बेटे के तौर पर भी रूपचंद का नाम लिया। यहां की महिलाओं का कोई निश्चित ठिकाना नहीं होता है। महिलाएं रूपचंद को ही अपना सब कुछ मानती हैं। इस इलाके में ऐसे दर्जनों परिवार हैं, जिन्होंने रूपचंद को ही अपना सब कुछ माना है। रूपचंद कौन है, कहां है कोई नहीं जानता।

जानकर हो जाएंगे हैरान-कौन है ये रूपचंद

जातीय गणना करने पहुंचे राजीव रंजन राकेश ने बताया कि रेड लाइट एरिया में रहने वाली महिलाओं से उन्होंने बात की। उनका रिकॉर्ड जाना। इस दौरान महिलाओं ने अपने पति, पिता और पुत्र का नाम रूपचंद बताया। महिलाओं के आधार कार्ड पर भी पति का नाम रूपचंद लिखा हुआ पाया गया। यहां के 40 महिलाओं का सर्वेसर्वा रूपचंद है। लोग हैरान हैं कि आखिर यह रूपचंद कौन है। हालांकि जब इसके बारे में जानकारी जुटाई गई कि रूपचंद कौन है, तो पता चला कि रूपचंद कोई आदमी नहीं है। पैसे को रूपचंद कहा जाता है। यही वजह है कि महिलाओं ने रूपचंद को अपना सबकुछ बताया है।

अरवल से मुकेश की रिपोर्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement