Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

बिहार : मौसम विभाग की चेतावनी के बाद NDRF की टीमें हाईअलर्ट पर

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा बिहार के विभिन्न जिलों में भारी बारिश की चेतावनी और नेपाल में हो रही लगातार बारिश के मद्देनजर 9वीं बटालियन एनडीआरएफ की 17 टीमें राज्य के विभिन्न जिलों में हाईअलर्ट पर हैं। 

IANS Reported by: IANS
Published on: September 25, 2020 7:50 IST
bihar rain- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना:  मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा बिहार के विभिन्न जिलों में भारी बारिश की चेतावनी और नेपाल में हो रही लगातार बारिश के मद्देनजर 9वीं बटालियन एनडीआरएफ की 17 टीमें राज्य के विभिन्न जिलों में हाईअलर्ट पर हैं। पटना के बिहटा स्थित एनडीआरएफ 9वीं बटालियन के कमांडेंट विजय सिन्हा ने बताया कि बाढ़ आपदा के खतरे के मद्देनजर एनडीआरएफ की 17 टीमें बिहार राज्य के 12 जिलों में तैनात है और सभी टीमों को हाईअलर्ट की स्थिति में रखा गया है, जिससे ऑपरेशनल जरूरत के वक्त लोगों को त्वरित मदद पहुंचाया जा सके।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में 4 टीमें पटना जिले में, 2-2 टीमें गोपालगंज और पूर्वी चम्पारण जिले में और एक-एक टीमें क्रमश: पश्चिम चम्पारण, सारण, सुपौल, कटिहार, किशनगंज, मुजफ्फरपुर, बक्सर, भोजपुर और वैशाली जिले में बाढ़ आपदा से निपटने के लिए तैनात है ।

कमान्डेंट सिन्हा ने आगे बताया, "हमारी सभी टीमें जिला प्रशासन से संपर्क में है तथा हमारे बचावकर्मी राज्य में बाढ़ प्रभावित लोगों को मदद करने के लिए सदैव तत्पर व तैयार है।"

उल्लेखनीय है कि बिहार की राजधानी सहित राज्य के कई हिस्सों में लगतार बारिश हो रही है। नेपाल के तराई क्षेत्रों में हो रही बारिश के बाद गंडक नदी के जलस्तर में वृद्धि दर्ज की गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement