Friday, April 19, 2024
Advertisement

Bihar Nagar Nikay Election Result 2022 LIVE: सीता साहू चुनी गईं पटना नगर निगम की मेयर, रेशमी चंद्रवंशी डिप्टी मेयर

Bihar Nagar Nikay Election Result 2022 live : बुधवार को हुए मतदान में राज्य के 23 जिलों में 11,127 उम्मीदवारों का राजनीतिक भाग्य ईवीएम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) में कैद हो गया था। आज 68 केंद्रों पर मतगणना हो रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 30, 2022 23:13 IST
बिहार निकाय चुनाव- India TV Hindi
Image Source : @SECBIHAR/TWITTER बिहार निकाय चुनाव

Bihar Nagar Nikay Election Result 2022 live : बिहार निकाय चुनाव के लिए शुक्रवार सुबह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना शुरू हो गई। बुधवार को हुए मतदान में राज्य के 23 जिलों में 11,127 उम्मीदवारों का राजनीतिक भाग्य ईवीएम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) में कैद हो गया था। बिहार राज्य निर्वाचन आयोग के अधिकारी ने कहा, ‘पटना नगर निगम (पीएमसी), दो नगर परिषदों और 49 नगर पंचायतों सहित 17 नगर निगमों में हुए चुनाव में पड़े वोटों की गिनती 68 मतगणना केंद्रों पर सुबह आठ बजे शुरू हुई।’ उन्होंने कहा, ‘ये केंद्र बहुस्तरीय सुरक्षा घेरे में हैं। हिंसा की छिटपुट घटनाओं से राज्य में शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में मतदान प्रभावित हुआ था। इन चुनावों में राज्य के लगभग 62 लाख मतदाताओं में से 57.17 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। 

 

Bihar Nagar Nikay Election Result 2022 live update 30 Dec 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 4:17 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पटना के डिप्टी मेयर पद पर रेशमी चंद्रवंशी ने मारी बाजी

    पटना नगर निगम के डिप्टी मेयर पद पर रेशमी चंद्रवंशी ने अंजना गांधी को मात देते हुए जीत हासिल की है। रेशमी चंद्रवंशी ने इस चुनाव में 5,251 वोट से जीत दर्ज की है। इस बार पहली बार मेयर और डिप्टी मेयर पद का चुनाव सीधे आम जनता के वोट से हुआ है। इससे पहले  वार्ड पार्षद के वोट से मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव होता था। (रिपोर्ट: नीतिश चंद्र)

  • 4:16 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    सीता साहू एक बार फिर बनीं पटना नगर निगम की मेयर

    पटना नगर निकाय चुनाव में मेयर पद के लिए सीता साहू ने एक बार फिर से जीत हासिल की है। सीता साहू को इस बार 51,484 वोट मिले हैं। वहीं, दूसरे नंबर पर महजबी रहीं जिन्हें इस बार के चुनाव में 32,955 वोट हासिल हुए हैं। (रिपोर्ट: नीतिश चंद्र)

  • 3:30 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    राखी गुप्ता बनीं छपरा नगर निगम की नई मेयर

    छपरा नगर निगम (Chhapra Nagar Nigam) के मेयर पद के लिए हुए चुनाव में राखी गुप्ता ने जीत दर्ज की है।

  • 2:50 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    समस्तीपुर में लालू कैबिनेट के पूर्व मंत्री वार्ड पार्षद बने

    लालू प्रसाद की कैबिनेट में मंत्री रह चुके रामाश्रय सहनी ने समस्तीपुर नगर चुनव में वार्ड कमिश्नर का चुनाव जीत लिया है। उन्होंने वार्ड संख्या 38 से किस्मत आजमाई और भारी बहुमत से चुनाव जीतने में सफल रहे। 1995-2000 के बीच वे लालू प्रसाद के कैबिनेट में मंत्री थे।

  • 2:47 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अररिया में मेडिकल की छात्रा बनी मुख्य पार्षद

    अररिया के नरपतगंज नगर पंचायत में मेडिकल की छात्रा ने मुख्य पार्षद का चुनाव जीत लिया है। मेडिकल की छात्रा का नाम सन्नू कुमारी है और वह डीएमसीएच दरभंगा में फर्स्ट ईयर की छात्रा है। सन्नू कुमारी को कुल 5493 वोट प्राप्त हुए।

  • 1:37 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सुपौल के निर्मली नगर पंचायत का रिजल्ट आया

    सुपौल के निर्मली नगर पंचायत से उप मुख्य पार्षद पद पर ललिता देवी ने जीत दर्ज की। वहीं वार्ड नंबर तीन से उनके पति विष्णु देव महतो ने जीत हासिल की।

  • 1:35 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    आनंद नगर पंचायत से चंद्रावती देवी जीतीं

    आनंद नगर पंचायत से मुख्य पार्षद पद के लिए चंद्रावती देवी ने जीत दर्ज की, उपमुख्य पार्षद पद के लिए पुनित कुमार विजयी घोषित।

  • 1:33 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    वैशाली के पातेपुर नगर पंचायत में पार्षद पद के नतीजे आए

    वैशाली के पातेपुर नगर पंचायत में पार्षद पद पर वार्ड 1 से सदरुन निशा,वार्ड 3 से उत्कर्ष कुमार, वार्ड 4 से संगीता देवी, वार्ड संख्या 6 से अमृता कुमारी, वार्ड संख्या 7 से जय लाल पासवान ने जीत दर्ज की।

  • 1:31 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सीवान वार्ड 5 से जैदा खातून ने जीत दर्ज की

    सीवान : पार्षद पद पर वार्ड 5 से शोभा देवी, वार्ड 6 से दीपक कुमार, वार्ड 7 से असलम और वार्ड 9 से पल्लवी प्रिया ने जीत हासिल की।

  • 1:30 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सीवान वार्ड एक से जैदा खातून ने जीत दर्ज की

    सीवान : पार्षद पद के लिए वार्ड एक से जैदा खातून और वार्ड 2 से सुनीता देवी ने जीत दर्ज की। वार्ड 3 से पवन कुमार औ वार्ड 4 से संगीता देवी विजयी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement