Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Bihar News: डिप्टी CM तेजस्वी यादव ने RJD कोटे के मंत्रियों के लिए जारी किए निर्देश, कहा- कोई नई गाड़ी नहीं खरीदेगा, जानें पूरी डिटेल्स

Bihar News: तेजस्वी ने कहा कि मैं सभी मंत्रियों से आग्रह करता हूं कि वह सभी के साथ सौम्य और शालीन व्यवहार करें और उनकी बातचीत सकारात्मक रहे। सादगी से पेश आते हुए सभी जाति/धर्म के गरीब एवं जरुरतमंद लोगों को बिना देरी के मदद करें।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: August 20, 2022 13:34 IST
Tejashwi Yadav- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX Tejashwi Yadav

Highlights

  • तेजस्वी यादव ने RJD कोटे के मंत्रियों के लिए जारी किए निर्देश
  • कहा- कोई नई गाड़ी नहीं खरीदेगा
  • कहा- कोई उम्र में बड़े लोगों से पैर नहीं छुलवाएगा

Bihar News: बिहार की राजनीति में बड़ा फेरबदल होने के बाद अब डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने RJD कोटे से बने मंत्रियों के लिए नए निर्देश जारी किए हैं। तेजस्वी ने कहा है कि बिहार सरकार में आरजेडी कोटे से बने मंत्री, विभाग में अपने लिए कोई नई गाड़ी नहीं खरीदेंगे। इसके अलावा आरजेडी से जो भी मंत्री हैं, वह उम्र में उनसे बड़े कार्यकर्ता, शुभचिंतक, समर्थक या किसी भी अन्य व्यक्ति को पांव नहीं छूने देंगे। शिष्टाचार और अभिवादन के लिए हाथ जोड़कर प्रणाम, नमस्ते और आदाब की परंपरा को ही बढ़ावा देंगे।

तेजस्वी ने कहा कि मैं सभी मंत्रियों से आग्रह करता हूं कि वह सभी के साथ सौम्य और शालीन व्यवहार करें और उनकी बातचीत सकारात्मक रहे। सादगी से पेश आते हुए सभी जाति/धर्म के गरीब एवं जरुरतमंद लोगों को बिना देरी के मदद करें।

उन्होंने कहा कि किसी से भेंट स्वरूप फूल और गुलदस्ता लेने-देने की जगह किताब-कलम के आदान-प्रदान को बढ़ावा दें और सभी विभागीय कार्यों में मुख्यमंत्री के नेतृत्व में ईमानदारी, पारदर्शिता, तत्परता और त्वरित क्रियान्वयन की कार्यशैली को बढ़ावा दें।

तेजस्वी ने ये भी कहा कि सभी मंत्री मुख्यमंत्री और अपने अधीनस्थ विभागों, कार्य योजनाओं और विकास कार्यों का सोशल मीडिया पर लगातार प्रचार-प्रसार करें, जिससे जनता को आपके हर कदम की जानकारी मिल सके।

बीजेपी पर लगाया था झूठी पार्टी होने का आरोप

बता दें कि तेजस्वी यादव जब से बिहार के उप मुख्यमंत्री बने हैं, तब से वह बीजेपी पर लगातार हमले कर रहे हैं। इसी कड़ी में जब वह मंत्रिमंडल के विस्तार से पहले दिल्ली अपने पिता लालू यादव से मिलने पहुंचे थे तो वहां मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा था कि बीजेपी को सिर्फ ऊटपटांग काम करने में मजा आता है। 

उन्होंने कहा था कि बीजेपी बड़ी झूठी पार्टी है। बिहार के बारे में बात करते हुए तेजस्वी ने कहा था कि अगर बीजेपी को बिहार से प्यार होता तो वह कब का उसे विशेष राज्य का दर्जा दे चुकी होती। उन्होंने कहा कि पूरे देश में रोजगार पर चर्चा हो रही है, लेकिन इस पार्टी को उससे लेना देना नहीं है। बीजेपी पर हमला करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा था कि उन लोगों ने राज्य में 19 लाख नौकरियां देने का वादा किया था क्या 19 नौकरियां भी उन्होंने दी? इसी तरह देश में उन्होंने 2 करोड़ नौकरियां देने की बात की थी, लेकिन सिर्फ 80 लाख ही नौकरियां दे पाए थे। उन्होंने कहा कि बीजेपी झूठों की पार्टी है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement