Bihar News: आज RJD अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करेंगे लालू यादव, 10 अक्टूबर को होना है चुनाव

Bihar News: 10 अक्टूबर को नई दिल्ली स्थित तालकटोरा स्टेडियम में पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी, जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ ही राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों का चुनाव होगा और नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष को प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: September 28, 2022 11:42 IST
Lalu Yadav- India TV Hindi
Image Source : FILE Lalu Yadav

Highlights

  • अध्यक्ष पद के लिए आज नामांकन करेंगे लालू यादव
  • 10 अक्टूबर को होना है अध्यक्ष पद का चुनाव
  • नई दिल्ली स्थित तालकटोरा स्टेडियम में पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी

Bihar News: बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव आज आरजेडी अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन करेंगे। वह करीब 12 बजे दिल्ली में 13 VP House स्थित पार्टी ऑफिस में नामांकन दाखिल करेंगे। इस मौके पर आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, अब्दुल बारी सिद्दीकी, श्याम रजक, जय प्रकाश यादव समेत  कई नेता मौजूद रहेंगे। 

10 अक्टूबर को चुनाव

राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव 10 अक्टूबर को होना है। लालू प्रसाद यादव एक बार फिर निर्विरोध तरीके से आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनेंगे। 10 अक्टूबर को नई दिल्ली स्थित तालकटोरा स्टेडियम में पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी, जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ ही राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों का चुनाव होगा और नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष को प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

लालू यादव को मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए विदेश यात्रा की इजाजत मिली

राउज एवेन्यू कोर्ट ने आरजेडी प्रमुख लालू यादव को मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए विदेश यात्रा की इजाजत दे दी है। उन्होंने सिंगापुर में मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए 10 अक्टूबर से लेकर 25 अक्टूबर तक की कोर्ट से इजाजत मांगी थी। बता दें कि लालू इस समय जमानत पर बाहर हैं। 

लालू ने राज्य परिषद की बैठक में बीजेपी पर साधा था निशाना

बता दें कि हालही में राजद (RJD) के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव आरजेडी राज्य परिषद की बैठक में शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने एक बार फिर बीजेपी पर हमला बोला था। उन्होंने बीजेपी को सबसे बड़ा दुश्मन बताया था। उन्होंने कहा था कि मुझे झुकाने की पूरी कोशिश हुई, लेकिन मैं ना झुका और ना झुकने वाला हूं।

उन्होंने कहा, "मैं अपनी आइडियोलॉजी पर मजबूती से कायम हूं, कई पार्टियों ने बीजेपी के साथ समझौता कर घुटने टेक लिए, लेकिन ना मैं झुका हूं और ना ही कभी झुकूंगा, बीजेपी हमारा सबसे बड़ा दुश्मन है, अगर मैं झुक जाता, तो मुझे इतने दिन जेल में नहीं रहना पड़ता।" 

उन्होने कहा, "2024 में हम बीजपी सरकार को सत्ता से बाहर कर देंगे। राहुल गांधी के 'भारत जोड़ो' यात्रा से लौटने के बाद उनसे भी मिलूंगा।"

उन लोगों का मकसद सरकार को तोड़ना है- लालू 

लालू यादव ने कहा था, "बिहार में जब से महागठबंधन की सरकार बनी है, तब से बीजेपी जंगलराज की रट लगा रही है। उन लोगों का मकसद सरकार को तोड़ना है। हमारे बीच दरार डालना है, लेकिन हम बीजेपी को कोई मौका नहीं देंगे कि वे हमारी सरकार पर सवाल उठा सके।"

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन