Friday, May 03, 2024
Advertisement

Bihar News: नीतीश कुमार के हेलीकॉप्टर की करवानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग, सूखे का जायजा लेने निकले थे सीएम

Bihar News: बिहार के सीएम नीतीश कुमार के हेलीकॉप्टर की गया में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। खराब मौसम को देखते हुए सीएम के हेलीकॉप्टर को गया एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav
Published on: August 19, 2022 16:32 IST
Nitish Kumar helicopter had to make an emergency landing in Gaya- India TV Hindi
Nitish Kumar helicopter had to make an emergency landing in Gaya

Highlights

  • नीतीश कुमार के हेलीकॉप्टर की कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग
  • खराब मौसम के चलते हुई लैंडिंग
  • सूखे का जायजा लेने निकले थे मुख्यमंत्री

Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सूखे का जायजा लेने अपने हेलीकॉप्टर से निकले ही थे कि गया में खराब मौसम के कारण इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी। सीएम सूखे की स्थिति का जायजा लेने हवाई सर्वेक्षण के लिए निकले थे लेकिन खराब मौसम के चलते गया एयरपोर्ट पर उनके हेलीकॉप्टर को लैंड करना पड़ा। इसके बाद नीतीश कुमार गया से पटना के लिए सड़क मार्ग से रवाना हुए।

बिहार के ज्यादातर जिलों में सूखे के हालात

मौसम विभाग के अनुसार बिहार में कम बारिश होने के चलते ज्यादातर जिलों में सूखे के हालात बने हुए हैं। अगस्त महीने में भी अनुमान से 64 फिसदी बारिश कम हुई है। सावन में भी बहुत ही कम जगहों पर मूसलाधार बारिश देखने को मिली। इस महीने में भी जिस तरीके से बारिश होनी चाहिए थी वह नहीं हुई।

बिहार सरकार ने डीजल सब्सिडी बढ़ाई

बिहार में कम बारिश होने के कारण सूखे की हालात को देखते हुए राज्य सरकार ने डीजल से चलने वाले पंपसेट से खेतों में पानी के लिए डीजल पर सब्सिडी देने की व्यवस्था की है। पहले राज्य में किसानों को सिंचाई के लिए डीजल पर 60 रुपए प्रति लीटर सब्सिडी मिलता था लेकिन अब इसे बढ़ाकर 75 रुपए कर दिया गया है। यह फैसला अगस्त में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई। मंत्रीमंडल की बैठक में यह तय किया गया कि डीजल अनुदान को 60 रुपए प्रति लीटर से बढ़ाकर 75 रुपए किया जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement