Friday, April 26, 2024
Advertisement

Bihar News: कुर्की जब्ती से बचने के लिए यूट्यूबर मनीष कश्यप ने किया सरेंडर, जानें क्या है मामला

इनमें से केवल एक मामले में मनीष को जमानत मिली है। जबकि पांच मामलों के मद्देनजर कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया जा चुका है और एक अन्य मामले में पटना हाईकोर्ट द्वारा अग्रिम जमानत याचिका को खारिज किया जा चुका है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: March 18, 2023 11:06 IST
Bihar News YouTuber Manish Kashyap surrendered to avoid attachment seizure know what is the matter- India TV Hindi
Image Source : TWITTER कुर्की जब्ती से बचने के लिए यूट्यूबर मनीष कश्यप ने किया सरेंडर

बिहार के चर्चित यूट्यूबर मनीष कश्यप ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है। दरअसल शनिवार के दिन पुलिस मनीष कश्यप के पश्चिम चम्पारण स्थित डुमरी गांव कुर्की जब्ती की कार्रवाई के लिए पहुंची थी। इससे पहले उच्च न्यायालय ने मनीष कश्यप की जमानत याचिका को खारिज कर दिया था। बता दें कि मनीष कश्यप पर कुल 7 आपराधिक मामले दर्ज हैं। इनमें से केवल एक मामले में मनीष को जमानत मिली है। जबकि पांच मामलों के मद्देनजर कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया जा चुका है और एक अन्य मामले में पटना हाईकोर्ट द्वारा अग्रिम जमानत याचिका को खारिज किया जा चुका है।

मनीष कश्यप ने थाने में किया सरेंडर

इस मामले में जब कुर्की जब्ती की कार्रवाई शुरू की गई तो मनीष कश्यप ने थाने में जाकर सरेंडर कर दिया। बेतिया के एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि मनीष कश्यप ने जगदीशपुर थाना पहुंच कर पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दिया है। इस मामले में कार्रवाई के तहत बिहार आर्थिक अपराध इकाई द्वारा पहले ही मनीष कश्यप के बैंक खातों को फ्रीज कर दिया गया है। मनीष कश्यप और उनके यूट्यूब चैनल से संबंधित बैंक खाते में कुल 42 लाख जमा था जिसे फ्रीज कर दिया गया है।

फर्जी न्यूज का है मामला

बता दें मनीष के खिलाफ वारंट जारी होने के बाद उनकी गिरफ्तारी के लिए पटना से लेकर दिल्ली तक पुलिस की टीमों द्वारा लगातार छापेमारी की गई। दरअसल मनीष कश्यप तमिलनाडु में प्रवासियों पर हमला विवाद के बाद से ही सुर्खियों में बने हुए हैं। इस मामले में पुलिस ने मनीष कश्यप पर पटना में 3 मामले दर्ज किए है। वहीं 2 मामले तमिलनाडु विवाद पर फेक वीडियो बनाकर उसे वायरल करने को लेकर दर्ज किया गया है। वहीं तीसरा मामला अपनी झूठी गिरफ्तारी की बात वायरल करने को लेकर दर्ज की गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement