Bihar Political Crisis: नीतीश की पलटी पर BJP ने की सवालों की बौछार, 2020 में मोदी की अगुवाई में जीते थे या नहीं?

Bihar Political Crisis: बीजेपी को छोड़कर जैसे ही नीतीश कुमार अलग हुए, बीजेपी नेताओं ने नीतीश कुमार पर कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। नई सरकार बनाने का दावा नीतीश ने पेश कर दिया है, अब बीजेपी नीतीश कुमार पर जबरदस्त आक्रामक है।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal
Updated on: August 10, 2022 6:12 IST
Nitish Kumar and PM Modi- India TV Hindi News
Image Source : FILE PHOTO Nitish Kumar and PM Modi

Highlights

  • बिहार में कल दोपहर दो बजे शपथग्रहण समारोह
  • नीतीश कुमार सीएम और तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम बनेंगे
  • 7 पार्टियों के साथ मिलकर नई सरकार बनाएंगे नीतीश

Bihar Political Crisis: बिहार में एनडीए का साथ छोड़ने के बाद नीतीश कुमार एक बार फिर तेजस्वी यादव के साथ आ गए हैं। नीतीश कुमार ने इस्तीफे के बाद बीजेपी पर हमला बोला और कहा कि इस्तीफा देते ही बीजेपी विधानसभा में अकेली पार्टी हो गई है और इधर 6 पार्टियां एक साथ आ गई हैं। उन्होंने कहा कि नई सरकार को जो गठन होगा उसके पास विधानसभा में 164 विधायकों का समर्थन होगा। तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि 5 साल बाद चाचा भतीजा फिर साथ आ गए हैं। तेजस्वी ने कहा कि फिर से समाजवादियों का गठबंधन हुआ है जो बिहार को नई रफ्तार और ऊंचाई देगा।

बीजेपी ने नीतीश से पूछे यह सवाल

वहीं, आपको बता दें कि बीजेपी को छोड़कर जैसे ही नीतीश कुमार अलग हुए, बीजेपी नेताओं ने नीतीश कुमार पर कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। नई सरकार बनाने का दावा नीतीश ने पेश कर दिया है, अब बीजेपी नीतीश कुमार पर जबरदस्त आक्रामक है। बीजेपी के बड़े नेता पटना पहुंच गए हैं। बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रसाद ने कॉन्फ्रेंस की शुरुआत करते हुए कहा, पहला सवाल- आप हमारे साथ कैसे और क्यों आए थे? आपने लालू जी को छोड़ा था- जब हमलोग चारा घोटाले के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे थे। जब आप सांप्रदायिकता की बात करते हैं तो आपको याद दिला दूं कि जब आपने हमसे हाथ मिलाया तब राम जन्मभूमि आंदोलन चरम पर था।

आगे उन्होंने कहा, ''नीतीश कुमार 2020 का चुनाव नरेंद्र मोदी की अगुवाई में जीते थे या नहीं? जब नरेंद्र मोदी के नाम पर जीते थे तो आज बिहार के लोगों के समर्थन का अपमान किया है... ये क्या बात है? अगर आपको भाजपा परेशान कर रही थी तो 2 साल से रूके हुए क्यों थे।''

विपक्ष के नेताओं में खुशी का माहौल
बिहार में नीतीश कुमार ने बीजेपी को गच्चा दिया तो उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव भी खुश हैं। बिहार में इस नए बदलाव को अखिलेश बिहार की जनता की जीत बता रहे हैं और देश में बीजेपी के उल्टे दिन बता रहे हैं। अखिलेश यादव ने नीतीश कुमार के फैसले पर कहा कि ये अच्छी शुरूआत है, बाकी दल मिलकर बीजेपी का सफाया कर रहे हैं।

7 पार्टियों के साथ मिलकर नई सरकार बनाएंगे नीतीश
आपको बता दें कि नीतीश कुमार ने बिहार में नई सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। वह एक बार फिर तेजस्वी यादव के साथ मिलकर सरकार बनाएंगे। नीतीश कुमार ने शाम 4 बजे राज्यपाल फागू चौहान को अपना इस्तीफा सौंपा था और शाम 6 बजे नई सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया। नीतीश ने राज्यपाल को 164 विधायकों के सपोर्ट वाली चिट्ठी सौंपी है। वह सात पार्टियों के साथ मिलकर नई सरकार बनाएंगे। कल दोपहर दो बजे शपथग्रहण समारोह होगा जिसमें नीतीश कुमार 8वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे और तेजस्वी यादव दूसरी बार डिप्टी सीएम बनेंगे।

navratri-2022