Friday, April 26, 2024
Advertisement

Bihar Political Crisis: 'बिहार में एनडीए गठबंधन के लिए BJP हर कुर्बानी देने को तैयार', लेकिन बच पाएगी सरकार?

Bihar Political Crisis: बिहार में राजनीतिक तूफान आने के संकेत मिल रहे हैं। बिहार में सत्तारूढ़ दल जेडीयू ने अपने विधायकों की बैठक बुलाई है। इसके साथ ही आरजेडी और कांग्रेस ने भी अपने विधायकों की बैठक बुलाई है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal
Published on: August 08, 2022 15:33 IST
Nitish Kumar- India TV Hindi
Image Source : PTI Nitish Kumar

Highlights

  • बिहार में सियासी तूफान के संकेत
  • कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को पटना बुलाया
  • टूट सकता है जेडीयू और बीजेपी का गठबंधन!

Bihar News: बिहार में जनता दल यूनाइटेड (JDU) और भाजपा गठबंधन के बीच दरार को लेकर आ रही खबरों को खारिज करते हुए केंद्रीय मंत्री और बिहार के बक्सर से भाजपा लोकसभा सांसद अश्विनी चौबे ने दावा किया कि बिहार के विकास और NDA गठबंधन को बनाए रखने के लिए भाजपा हर कुर्बानी देने को तैयार है। उन्होंने भाजपा पर लगाए जा रहे तमाम आरोपों को बेबुनियाद बताया। संसद भवन परिसर में मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि बिहार के विकास और सर्वधर्म समभाव के लिए भाजपा ने कुर्बानी देकर राज्य में एनडीए को बचाया है और आगे भी हर तरह की कुर्बानी देकर एनडीए को बचाएंगे।

'नीतीश बिहार में एनडीए के नेता हैं, सीएम हैं और आगे भी बने रहेंगे'

केंद्रीय मंत्री ने बिहार में गठबंधन टूटने को अफवाह बताते हुए कहा कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बिहार में एनडीए के नेता हैं, मुख्यमंत्री हैं और आगे भी बने रहेंगे। उन्होंने जोर देकर कहा कि अफवाहों का बाजार गर्म है और भाजपा इस तरह के अफवाहों पर विश्वास नहीं करती है। क्या बिहार में अगला मुख्यमंत्री भाजपा से होगा? इस सवाल का जवाब देते हुए चौबे ने कहा कि नीतीश कुमार एनडीए के मुख्यमंत्री हैं तो भाजपा के मुख्यमंत्री बनने का सवाल कहां से आता है? उन्होंने कहा कि बिहार सरकार में भाजपा के दो उपमुख्यमंत्री हैं और गठबंधन बरकरार रखने के लिए भाजपा हर तरह की कुर्बानी देने को तैयार है।

JDU, RJD और कांग्रेस पार्टी ने बुलाई विधायकों की बैठक
वहीं, आपको बता दें कि बिहार में राजनीतिक तूफान आने के संकेत मिल रहे हैं। बिहार में सत्तारूढ़ दल जेडीयू ने अपने विधायकों की बैठक बुलाई है। इसके साथ ही आरजेडी और कांग्रेस ने भी अपने विधायकों की बैठक बुलाई है। जेडीयू और कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को आज पटना पहुंचने को कहा है। वहीं RJD ने विधायकों को बुधवार तक पटना में ही रुकने को कहा है। इसके बाद यह कहा जा रहा है कि जेडीयू बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़ सकती है।

टूट सकता है जेडीयू और बीजेपी का गठबंधन?
वहीं सूत्रों के अनुसार, कल मंगलवार को 11 बजे जेडीयू ने भी अपने सभी सांसदों और विधायकों की बैठक बुलाई है। इसके अलावा राजद ने भी कल अपने विधायकों की बैठक बुलाई है और बुधवार तक सभी विधायकों को पटना में रहने को कहा गया है। कल जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के प्रेस कॉन्फ्रेंस से गठबंधन टूटने के साफ संकेत मिले थे। सूत्रों के अनुसार, नीतीश कुमार पूर्व केंद्रीय मंत्री और अपने पूर्व सहयोगी आरसीपी सिंह पर बीजेपी की मदद से जेडीयू के खिलाफ षड्यंत्र करने का आरोप लगाकर गठबंधन से बाहर निकल सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement