Bihar Politics: बिहार के राजनीतिक घटनाक्रम पर बोले प्रशांत किशोर, कहा: राज्य को स्थिर सरकार की आवश्यकता

Bihar Politics: प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार में एक स्थिर सरकार की जरूरत है। राज्य में पिछले 10 साल में कई तरह के प्रयोग हुए हैं। सरकार का गठबंधन किसके साथ है, इससे फर्क नहीं पड़ता है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: August 10, 2022 12:15 IST
Prashant Kishor exclusive conversation to India TV- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Prashant Kishor exclusive conversation to India TV

Highlights

  • NDA से अलग होकर 7 पार्टियों से किया है गठबंधन
  • नीतीश कुमार ने कल ही मुख्यमंत्री पद से दिया है इस्तीफा
  • आज 8 वीं बार लेंगे राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ

Bihar Politics: बिहार में राजनीतिक तूफान के बीच नीतीश कुमार के पूर्व सहयोगी और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बड़ा बयान दिया है। प्रशांत किशोर ने इंडिया टीवी से खास बातचीत में कहा कि, नीतीश कुमार की कोई ग्रोथ नहीं दिख रही है और जनता उनके चेहरे पर वोट नहीं कर रही है। इस परिवर्तन का आगामी चुनावों में भी असर दिखेगा।

राज्य को स्थिर सरकार की आवश्यकता - प्रशांत किशोर 

प्रशांत किशोर ने कहा कि, "बिहार में एक स्थिर सरकार की जरूरत है। राज्य में पिछले 10 साल में कई तरह के प्रयोग हुए हैं। सरकार का गठबंधन किसके साथ है, इससे फर्क नहीं पड़ता है। सरकार के काम से उम्मीद की जाती है। सरकार के काम से जनता को फर्क पड़ता है।" नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में सवाल पर उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री कौन होगा यह जनता तय करेगी।   

नीतीश कुमार की निगाहें कहीं और हैं और निशाना कहीं और - गिरिराज सिंह

वहीं इससे पहले केंद्रीय मंत्री और बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने  नीतीश कुमार के बीजेपी को छोड़कर आरजेडी से गठबंधन करने को लेकर करारा हमला बोला है। गिरिराज सिंह ने कहा है कि, "नीतीश कुमार की निगाहें कहीं और हैं और निशाना कहीं और है।" उन्होंने कहा कि बीजेपी ने हमेशा ही नीतीश कुमार को सम्मान दिया है। बीजेपी की नीति और नियत एक ही है। नीतीश कुमार में दम है तो वे अकेले चुनाव लड़कर दिखाएं, वो अकेले लोकसभा चुनाव लड़कर दिखाएं।

नीतीश अपने दम पर सीएम भी नहीं बन सकते - गिरिराज सिंह 

गिरिराज सिंह ने कहा कि, "नीतीश कुमार अपने दम पर सीएम नहीं बन सकते हैं और वे पीएम बनने का सपना देख रहे हैं। देश में पीएम पद एक ही है और उस पर नरेंद्र मोदी के अलावा और कोई नहीं बैठ सकता है।" उन्होंने कहा कि तेजस्वी के घर में सांप घुस गया है। नीतीश कुमार गिरगिट की तरह रंग बदलते हैं। नीतीश कुमार का असली चेहरा अब सामने आया है। बीजेपी ने नीतीश कुमार को सम्मान दिया और वे अब कह रहे हैं कि उनको सम्मान नहीं मिला। 

raju-srivastava