Friday, March 29, 2024
Advertisement

Boycott China: बिहार सरकार का बड़ा फैसला, गंगा नदी पर बन रहे पुल का टेंडर रद्द

बिहार सरकार का कहना है कि उन Contractors से चाइनीज पार्टनर को बदलने के लिए कहा गया था, लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद बिहार सरकार ने पूरी डील को ही कैंसिल कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 28, 2020 20:34 IST
boycott China- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Boycott China: बिहार सरकार का बड़ा फैसला, गंगा नदी पर बन रहे पुल का टेंडर रद्द

पटना. लद्दाख के गलवान में चीनियों द्वारा खेले गए खूनी खेल के बाद देश में तनाव भरा माहौल है। एक तरफ जहां सेना LAC पर चीनियों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार खड़ी है, तो वहीं देश में लोग भी चीनी सामान का बहिष्कार करने लगे हैं। कई राज्य सरकारें भी अब इस मुहिम के समर्थन में दिखाई दे रही हैं। बॉयकॉट चाइना मुहिम का असर पटना में गंगा नदी पर बन रहे पुल पर भी दिखाई पड़ा है। बिहार सरकार ने इसका टेंडर रद्द कर दिया है।

पटना में गंगा नदी पर बने पुल के बराबर एक दूसरा पुल बन रहा है, इसे जो Contractors बना रहे हैं, उनमें से दो के चाइनीज पार्टनर हैं। बिहार सरकार का कहना है कि उन  Contractors से चाइनीज पार्टनर को बदलने के लिए कहा गया था, लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद बिहार सरकार ने पूरी डील को ही कैंसिल कर दिया है। अब नए सिरे से टेंडर निकाला जाएगा। इस बात की पुष्टि बिहार सरकार में मंत्री नंद किशोर यादव ने भी की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement