Thursday, May 02, 2024
Advertisement

सुशासन सरकार का एक और बड़ा धोखा, बिहार में उद्घाटन से ठीक पहले नदी में गिरा "भ्रष्टाचारी" पुल, देखें वीडियो

कुछ दिनों बाद इस पुल का उद्घाटन होने वाला था। यह अभी तक सार्वजनिक उपयोग के लिए पूरी तरह से खोला नहीं गया था। यह पुल बेगूसराय और खगड़िया की सीमा पर है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: December 18, 2022 10:09 IST
बेगूसराय- India TV Hindi
Image Source : TWITTER बेगूसराय

बिहार में पुल का टूटना कोई आम बात नहीं है। हर दिन हमें खबर मिलती रहती है कि बिहार में यहां पर एक पुल टूट गया है। फिर एक ऐसा ही मामला बेगूसराय से सामने आया है। जहां एक पुल उद्घाटन से पहले ही धराशायी हो गया। बेगूसराय के बूढ़ी गंडक नदी पर पुल बना था। मुख्यमंत्री नावार्ड योजना के तहत 1343.32 लाख रुपये की निर्माण लागत वाले इस 'उच्च स्तरीय आरसीसी पुल' का निर्माण फरवरी 2016 में शुरू हुआ था। 

कुछ दिन बाद होना था उद्घाटन

जानकारी के मुताबिक, कुछ दिनों बाद इस पुल का उद्घाटन होने वाला था। यह अभी तक सार्वजनिक उपयोग के लिए पूरी तरह से खोला नहीं गया था। यह पुल बेगूसराय और खगड़िया की सीमा पर है। स्थानीय लोगों ने बताया है कि यह संयोग ही है कि इस पुल को चालू नहीं किया गया। नहीं तो बड़ा हादसा हो जाता है। 

नवंबर में नांलदा से खबर आई थी सामने 
इस साल नवंबर में ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में निर्माणाधीन पुल गिरा था। जानकारी के मुताबिक यह घटना वेना थाना क्षेत्र में हुई थी जहां अंडरकंस्ट्रक्शन ब्रिज अचानक भरभराकर गिर गया। इस हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई थी। वहीं एक मजदूर के घायल हो गया था। भागन बिगहा चौक के पास ओवरब्रिज का निर्माण कार्य चल रहा था। यह बख्तियारपुर-रजौली सड़क निर्माण का हिस्सा है। इसी दौरान ओवर ब्रिज का एक बड़ा हिस्सा गिर गया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement