Thursday, March 28, 2024
Advertisement

बिहार के समस्तीपुर में प्रवासी मजदूरों को ला रही बस की ट्रक से टक्कर, 2 की मौत 12 घायल

देश भर में जारी लॉकडाउन के दौरान घर वापसी कर रहे प्रवासी मजदूरों के लिए सड़कें जानलेवा साबित हो रही हैं। ताजा मामला बिहार का है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 14, 2020 9:17 IST
Bus Accident in Bihar- India TV Hindi
Image Source : FILE Bus Accident in Bihar

देश भर में जारी लॉकडाउन के दौरान घर वापसी कर रहे प्रवासी मजदूरों के लिए सड़कें जानलेवा साबित हो रही हैं। ताजा मामला बिहार का है। यहां समस्तीपुर जिले में एक बस और ट्रक के बीच टक्कर हो गई। इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई वहीं 12 लोग घायल हो गए। बस में प्रवासी मजदूर सवार थे और ये मजदूरों को मुजफ्फरपुर से ​कटिहार वापस जा रहे थे। फिलहाल घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  

प्राप्त जानकारी के अनुसार बिहार के समस्तीपुर में शंकर चौक के पास आज एक बस और एक ट्रक की टक्कर हो गई। इस हादसे में करीब 2 लोगों की मौत हो गई वहीं 12 लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। बस मुजफ्फरपुर से 32 प्रवासी मजदूरों को लेकर कटिहार जा रही थी। फिलहाल अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। 

रोडवेज की बस का एक्सीडेंट, 8 की मौत

लॉकडाउन के दौरान अपने घरों की ओर वापस आ रहे मजदूर एक बार फिर दुर्घटना के शिकार हुए हैं। खबर मध्य प्रदेश के गुना की है। यहां महाराष्ट्र से मजदूरों को उत्तर प्रदेश ला रही यूपी रोडवेज की बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस दुर्घटना में 8 प्रवासी मजदूरों की मात हो गई। वहीं 45 अन्य घायल हो गए। यह हादसा गुना बाइपास पर यूपी ढाबा के पास हुआ है। बता दें कि आज सुबह ही यूपी के मुजफ्फर नगर में रोडवेज की बस ने 6 मजदूरों को कुचल दिया। दूसरी ओर बुधवार को ही कानपुर के निकट एक ट्रक की टक्कर में उसमें सवार 2 मजदूरों की मौत हो गई थी। 

यूपी में बस ने 6 मजदूरों को कुचला

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर पैदल अपने घरों की ओर लौट रहे मजदूरों पर सड़क ही काल बन गई। उत्तर प्रदेश के जनपद मुज़फ्फरनगर और सहारनपुर के बॉर्डर कल देर रात एक दर्दनाक हादसा घट गया। यहां आधी रात में रोडवेज बस ने पैदल जा रहे मजदूरों को कुचला दिया। इस हादसे में 6 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं 4 मजदूर गंभीर रूप से घायल। सभी गंभीर घायल मजदूरों को मेरठ मेडिकल में रेफर किया गया है। ​पुलिस के मुताबिक यह हादसा देर रात का है। जब रोडवेज की बस का संतुलन बिगड़ गया। बस ने सड़क किनारे जा रहे मजदूरों को टक्कर मार कुचल दिया। पुलिस ने घटना के बाद रोडवेज बस सहित ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है। सभी मजदूर सहारनपुर की ओर से आ रहे थे और इन्हें अपने प्रदेश बिहार जाना था और ये पैदल ही रात्रि में निकल पड़े थे।

कानपुर हादसे में 2 की मौत 

कानपुर हाइवे पर प्रवासी मजदूरों से भरा एक मिनी ट्रक रास्ते में खड़े एक अन्य ट्रक से टकरा गया। घटना के बाद हाइवे पर चीख पुकार मच गई। दुर्घटना इतनी जबर्दस्त थी कि दो लोगों की इस टक्कर में मौत हो गई। मृतकों में एक मासूम भी शामिल है। वहीं तकरीबन 60 मजदूर गंभीर बताए जा रहे हैं। कई मजदूरों की हालत नाजुक बताई जा रही है। पुलिस के अनुसार यहां हाइवे पर प्रवासी मजदूरों से भरा एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में कई मजदूरों के घायल होने की भी खबर है। यह हादसा कानपुर झांसी हाइवे पर हुआ है। इस हादसे की वजह से हाइवे पर लंबा जाम लग गया है। घटना अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के जिला मुख्यालय के पास नेशनल हाइवे की है। ये सभी मजदूर अहमदाबाद से यूपी के बलरामपुर जा रहे थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement