Friday, April 19, 2024
Advertisement

पटना रेलवे स्टेशन के पास हुई फायरिंग, व्यापारी के सीने में लगी गोली, BJP बोली- अपराध चरम पर है

एक व्यापारी ने बताया कि इस बाजार में छह महीने पहले फायरिंग हुई थी और आज फिर से हुई है। हमने बार-बार स्थानीय पुलिस से गश्त बढ़ाने का आग्रह किया है, लेकिन वे इसके प्रति गंभीर नहीं हैं। व्यापारी डरे हुए हैं और वे बिहार से पलायन के बारे में सोच रहे हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: November 19, 2022 6:55 IST
पटना में फायरिंग- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पटना में फायरिंग

बिहार: पटना जंक्शन से सटे करबिगहिया थोक बाजार में शुक्रवार की दोपहर एक दुकान पर दो हमलावरों ने फायरिंग कर दी, जिससे एक व्यापारी की मौत हो गई। वहां मौजूद लोगों ने दोनों शूटरों को पकड़ लिया और पिटाई करने के बाद पुलिस को सौंप दिया। मृतक की पहचान जक्कनपुर के किराना व्यापारी राहुल कुमार के रूप में हुई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, वह अपनी दुकान के रास्ते में था, तभी उसे सीने में गोली लगी। पीड़ित को राजा बाजार स्थित पारस अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एक स्थानीय व्यापारी जो एक चश्मदीद था, उन्होंने कहा, "दो बाइक सवार हमलावर एक बिस्कुट थोक व्यापारी की दुकान पर आए और गोलीबारी शुरू कर दी। राहुल कुमार इसकी चपेट में आ गया। चूंकि इलाका ज्यादा भीड़भाड़ वाला है, इसलिए हमने आरोपियों का पीछा किया और उन्हें पकड़ने में कामयाब रहे। स्थानीय व्यापारियों ने उन्हें बेरहमी से पीटा और उनकी बाइक को भी आग लगा दी। जक्कनपुर की पुलिस मौके पर पहुंची और उन्हें थाने ले गई।"

इस बाजार में छह महीने पहले फायरिंग हुई थी- व्यापारी

स्थानीय व्यापारियों ने दावा किया कि एक वैन बिस्किट एजेंसी के बाहर खड़ी थी और उसके चालक का एजेंसी के मालिक बंटी कुमार से विवाद हो गया था। व्यापारियों ने इसी विवाद में शूटरों को बुलाने का भी आरोप लगाया। एक अन्य व्यापारी ने कहा, "इस बाजार में छह महीने पहले फायरिंग हुई थी और आज फिर से हुई है। हमने बार-बार स्थानीय पुलिस से गश्त बढ़ाने का आग्रह किया है, लेकिन वे इसके प्रति गंभीर नहीं हैं। व्यापारी डरे हुए हैं और वे बिहार से पलायन के बारे में सोच रहे हैं। हमने घटना के विरोध में अपनी दुकानें बंद कर दी हैं।"

आक्रोशित व्यापारियों ने व्यस्त चिरैयाटांड़ फ्लाईओवर को भी जाम कर दिया, जिससे आस-पास की सड़कों पर भारी जाम लग गया। पटना पुलिस ने इस घटना के बाद दो लोगों को गिरफ्तार करने का दावा किया है, लेकिन उनके नाम और वास्तविक मकसद का खुलासा नहीं किया। घटना के बाद विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय सिन्हा ने घटनास्थल का दौरा किया और नीतीश कुमार सरकार पर निशाना साधा। 

'नीतीश कुमार ने बिहार को अपराधियों के हवाले कर दिया'

विजय सिन्हा ने कहा, "नीतीश कुमार धृतराष्ट्र बन गए हैं। उन्होंने बिहार को अपराधियों के हवाले कर दिया है और चुपचाप बैठे हैं। राज्य में अपराध के मामले चरम पर हैं और हत्याएं नियमित हैं। लोग दिन के उजाले में हत्या कर रहे हैं। मैं आज आरा से लौट रहा हूं, जहां बेखौफ अपराधियों ने एक व्यापारी की दुकान में घुसकर उसकी गोली मारकर हत्या कर दी और अब यह घटना पटना में हुई है। कानून-व्यवस्था सवालों के घेरे में है। यहां के अधिकारी खामोश और बेअसर हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement