Friday, May 10, 2024
Advertisement

इंडिया टीवी से खास बातचीत में तारकिशोर प्रसाद ने कहा- बिहार में उपमुख्यमंत्री कौन होगा यह पार्टी नेतृत्व तय करेगा

बिहार में तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी 2 उप मुख्यमंत्री हो सकते है। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है। तारकिशोर प्रसाद को शनिवार को बीजेपी विधानमंडल दल का नया नेता चुना गया था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 15, 2020 21:28 IST
इंडिया टीवी से खास बातचीत में तारकिशोर प्रसाद ने कहा- बिहार में उपमुख्यमंत्री कौन होगा यह पार्टी नेत- India TV Hindi
इंडिया टीवी से खास बातचीत में तारकिशोर प्रसाद ने कहा- बिहार में उपमुख्यमंत्री कौन होगा यह पार्टी नेतृत्व तय करेगा

पटना: बिहार में तारकिशोर प्रसाद और रेणू देवी 2 उप मुख्यमंत्री हो सकते है। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है। तारकिशोर प्रसाद को शनिवार को बीजेपी विधानमंडल दल का नया नेता चुना गया था। तारकिशोर प्रसाद ने इंडिया टीवी के साथ खास बातचीत की। उन्होनें उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की खबरों पर कहा, ''उपमुख्यमंत्री कौन होगा यह पार्टी नेतृत्व तय करेगा। मैं उपमुख्यमंत्री के नाम पर अभी कुछ नहीं बोलूंगा।

तारकिशोर प्रसाद ने कहा, ''मैं भारतीय जनता पार्टी का सिपाही हूं, मैंने कार्यकर्ता के रूप में काम किया है। पार्टी ने मुझे कटिहार से 4 बार चुनाव लड़ने का अवसर दिया। जिसमें मैं चारों बारी जीत कर आया और अपनी जिम्मेवारी का निर्वहन किया। अभी विधानमंडन दल का नेता चुना गया है इस जिम्मेदारी के लिए भी मैं अपने आप को तैयार कर रहा हूं।'' वहीं रेणू देवी ने उप मुख्यमंत्री पद के लिए उन्हें चुने जाने की खबरों पर कहा कि मुझे इसके बारे में कोई जानकारी नही है। हम पार्टी के आदेश का इंतजार कर रहे है तब तक कुछ नहीं कह सकते है। 

सुशील मोदी ने ट्विटर से हटाया बिहार के डिप्टी सीएम का पद

एनडीए विधायक दल की पटना में हुई बैठक के बाद यह तय हो गया है कि बिहार के अगले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही होंगे, लेकिन उपमुख्यमंत्री पद को लेकर सस्पेंस गहराता जा रहा है। सूबे में जब-जब एनडीए की सरकार बनी है, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ही डिप्टी सीएम की कुर्सी पर नजर आते रहे हैं, लेकिन इस बार कहानी अलग है। सुशील कुमार मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल के बायो से डिप्टी सीएम बिहार का पद हटा लिया है। साथ ही उन्होंने एक ट्वीट भी किया है, जिसे देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि वे इस बार डिप्टी सीएम की कुर्सी पर नहीं नजर आएंगे।

‘कार्यकर्ता का पद तो कोई नहीं छीन सकता’

सुशील कुमार मोदी ने रविवार को ट्वीट किया, 'भाजपा एवं संघ परिवार ने मुझे ४० वर्षों के राजनीतिक जीवन में इतना दिया की शायद किसी दूसरे को नहीं मिला होगा।आगे भी जो ज़िम्मेवारी मिलेगी उसका निर्वहन करूंगा। कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता।' इसके बाद किए गए ट्वीट्स में उन्होंने तारकिशोर प्रसाद को बीजेपी विधानमंडल का नेता और रेणु देवी को उपनेता चुने जाने पर भी बधाई दी। उन्होंने लिखा, 'नोनिया समाज से आने वाली बेतिया से चौथी बार विधायक श्रीमति रेणु देवी के भाजपा विधान मण्डल दल के उप नेता सर्वसम्मति से चुने जाने पर हार्दिक बधाई! तारकिशोरजी को भाजपा विधानमंडल का नेता सर्वसम्मति से चुने जाने पर कोटिशः बधाई!'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement