Monday, May 06, 2024
Advertisement

KCR In Patna: तेलंगाना के सीएम केसीआर का पटना दौरा आज, CM नीतीश और तेजस्वी से करेंगे मुलाकात, लोकसभा चुनावों पर हो सकती है चर्चा

KCR In Patna: चंद्रशेखर राव (KCR) चार्टर्ड प्लेन से बिहार की राजधानी पटना पहुंचेंगे। इसके बाद वह तेलंगाना के सिकंदराबाद में आग लगने की घटना में जान गंवाने वाले बिहार के 12 मजदूरों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपए की सहायता राशि देंगे।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: August 31, 2022 13:06 IST
KCR In Patna- India TV Hindi
Image Source : PTI KCR In Patna

Highlights

  • तेलंगाना के सीएम केसीआर का पटना दौरा आज
  • CM नीतीश और तेजस्वी से करेंगे मुलाकात
  • वह लालू यादव से मिलने उनके आवास भी जा सकते हैं

KCR In Patna: तेलंगाना (Telangana) के सीएम के. चंद्रशेखर राव (KCR) आज बिहार (Bihar) दौरे पर हैं। वह पटना में सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) से मुलाकात करेंगे। इस दौरान उनकी साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) की रणनीति पर चर्चा हो सकती है। लोकसभा चुनावों में विपक्ष की तरफ से पीएम पद का चेहरा कौन होगा, इस बात को लेकर भी चर्चाओं का दौर शुरू हो चुका है। एक तरफ ममता बनर्जी बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने का दम भर रही हैं, वहीं दूसरी तरफ लोग नीतीश कुमार को भी बेहतर विकल्प बता रहे हैं। इसी बीच केसीआर का बिहार दौरा सियासी दुनिया में चर्चा का विषय बना हुआ है। 

क्या है केसीआर का प्रोग्राम

चंद्रशेखर राव (KCR) चार्टर्ड प्लेन से बिहार की राजधानी पटना पहुंचेंगे। इसके बाद वह तेलंगाना के सिकंदराबाद में आग लगने की घटना में जान गंवाने वाले बिहार के 12 मजदूरों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपए की सहायता राशि देंगे। फिर केसीआर गलवान घाटी में चीन के साथ हिंसक झड़प में शहीद हुए बिहार के सैनिकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए की सहायता राशि देंगे। इसके बाद केसीआर का सीएम नीतीश के साथ लंच है। कहा जा रहा है कि वह लालू यादव से मिलने उनके आवास भी जा सकते हैं। 

क्या केसीआर सबको सहमत कर पाएंगे?

साल 2024 से पहले विपक्षी एकता को बनाने की कोशिश में लगे केसीआर की बिहार यात्रा एक अहम बिंदु है। क्योंकि पहले भी इसकी कई बार कोशिश हुई लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। हालांकि केसीआर सभी से अपने नाम पर सहमति चाहते हैं और उनकी ये इच्छा कितनी पूरी हो पाती है, ये तो वक्त ही बताएगा। पटना दौरे के समय गलवान शहीदों के परिवार से मिलना और तेलंगाना सरकार की ओर से आर्थिक सहायता देना एक अहम बिंदु है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement