Thursday, May 16, 2024
Advertisement

बिहार: बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने कसा तंज, कहा- यह राहुल गांधी कौन हैं? देखें VIDEO

बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस नेता राहुल की पहचान पर सवाल उठाया है और कहा है कि राहुल गांधी कौन हैं? उन्होंने ये भी कहा कि राहुल एमपी चुनाव पर बड़े दावे करते थे लेकिन आखिर में क्या हुआ, ये सब जानते हैं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: April 30, 2024 16:22 IST
Ravi Shankar Prasad- India TV Hindi
Image Source : ANI रविशंकर प्रसाद

पटना: बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर तंज कसा है। रविशंकर ने कहा, 'वह तो हर दिन कुछ न कुछ कहते हैं। यह राहुल गांधी हैं कौन? एमपी चुनाव के दौरान उन्होंने कहा था कि कांग्रेस राज्य में सरकार बनाएगी। हम सभी जानते हैं कि क्या हुआ।'

रविशंकर ने कहा, 'राहुल ने छत्तीसगढ़ चुनाव के दौरान भी ऐसा ही बयान दिया था और पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान भी उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ क्या नहीं कहा, इसका जवाब हमें हर बार देना चाहिए।'

कांग्रेस पर भी साधा निशाना 

रविशंकर ने इससे पहले कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस ने राज्यों में 90 बार राष्ट्रपति शासन लगाए, जिसमें अकेले 50 बार इंदिरा गांधी ने राष्ट्रपति शासन लगाए। यूपी, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान में सरकार गिरा दी गई। कांग्रेस ने देश में इमरजेंसी लगाई। उस समय तो लालू यादव भी जेल में थे लेकिन आज वो भी कहते फिरते हैं कि संविधान खतरे में है।

रविशंकर ने संविधान को लेकर विस्तार से बात की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और राजद के लोग कहते हैं कि बीजेपी आई तो संविधान बदल देगी। 10 साल से एनडीए की सरकार है, लेकिन संविधान को हाथ नहीं लगाया गया। 

रविशंकर ने तीन तलाक को खत्म करने की उपलब्धि के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि दलित समाज के रामनाथ कोविंद और आदिवासी महिला द्रोपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाया गया। संविधान शाश्वत है। ये केवल कांग्रेस और उसके सहयोगियों की वजह से असुरक्षित है।

रविशंकर ने आरक्षण पर भी बात की। उन्होंने कहा कि बीजेपी हमेशा से आरक्षण के पक्ष में है। एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण बना रहेगा। संविधान में धर्म के आधार पर आरक्षण की बात नहीं है। 

उन्होंने यह भी कहा कि संविधान में इस बात का कोई जिक्र नहीं है कि धर्म के आधार पर आरक्षण हो। आज जो भी योजनाएं बनती हैं, वह सभी के लिए बनती हैं, किसी एक धर्म या जाति को सोचकर नहीं बनतीं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement