Thursday, May 02, 2024
Advertisement

बिहार में हेलमेट नहीं पहनने पर कटा एक लाख रुपये का चालान, युवक हैरान और परेशान

बिहार के भागलपुर में बाइक सवार युवक का हेलमेट न पहनने पर एक लाख रुपये का चालान काट दिया गया है। पीड़ित युवक अब अधिकारियों का कार्यालय का चक्कर लगा रहा है।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: April 11, 2024 11:14 IST
एक लाख रुपये का चालान कटा- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV एक लाख रुपये का चालान कटा

भागलपुरः क्या हेलमेट नहीं पहनने का चालान  एक लाख रुपये हो सकता है। नहीं  न मगर, नवगछिया पुलिस ने काट दिया है और अब जिस व्यक्ति का चालान  कटा है, वह तपती धूप में डीटीओ व ट्रैफिक कार्यालय का चक्कर काट रहा है। भागलपुर में ट्रैफिक व्यवस्था एडवांस क्या हुई इसके कारनामें भी एडवांस हो गए। इससे वाहन चालको की परेशानी बढ़ गई। दरअसल जिले में ट्रैफिक नियमों का पालन न करने वालों का चालान ऑनलाइन हो रहा है। लगभग सभी चेक पोस्ट पर डिजिटल मशीन से भी चालान काटा जा रहा है।

एक लाख रुपये का चालान कटने से युवक परेशान

ताजा मामला भागलपुर जिले के नवगछिया के कदवा चेक पोस्ट का देखने को मिला है। जहां एक बाइक सवार युवक का हेलमेट के लिए एक लाख रुपये का चालान काट दिया गया है। जब इसको लेकर पीड़ित युवक रजाबुल से बात की गई तो उसने बताया कि मेरा घर मधेपुरा जिला के चौसा में पड़ता है। वहां से मैं आवश्यक कार्य से नवगछिया जा रहा था। तभी कदवा चेक पोस्ट के समीप वाहन की चेकिंग चल रही थी। इसी दौरान उन्होंने बिना हेलमेट पहने गाड़ी चलाने का चालान काट दिया। 

अधिकारियों का चक्कर लगा रहा युवक

युवक का कहना है कि हेलमेट न पहनने पर एक हजार रुपये का चालान कटता है। लेकिन मेरी गाड़ी का एक लाख रुपये का चालान काट दिया गया। अब इसको लेकर कभी भागलपुर डीटीओ ऑफिस तो कभी चेक पोस्ट का चक्कर लगा रहा हूं।  वहीं जब मामले को लेकर नवगछिया एसपी पूरण कुमार झा से बात करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने कहा कि अभी तक हमारे संज्ञान में मामला नहीं आया है। मामला की जानकारी लेने के बाद हीं कुछ बता पाएंगे। 

पीड़ित युवक ने दी ये जानकारी

पीड़ित युवक मोहम्मद रजाबुल का कहना है कि हम इमरजेंसी में नवगछिया जा रहे थे। पेपर घर पर भूल गए थे। जब पेपर मंगवाए तो एक पेज देख लिया और बोला की चालान काट दो। उसके बाद एक लाख चालान काट दिया। डीटीओ ऑफिस गए तो वहां कहा गया कि जहां से चालान कटा है वहां जाओ और वहां एक आवेदन देगा और फिर एसपी साहब के यहां वह पेपर जमा होगा।

रिपोर्ट - अंजनी कुमार कश्यप

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement