Thursday, April 25, 2024
Advertisement

यूपी के फूलपुर से चुनाव नहीं लड़ेंगे नीतीश कुमार, तेजस्वी की ओर देखते हुए कहा -'मैं सिर्फ नई पीढ़ी को बढ़ावा दूंगा'

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के फूलपुर से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलों का खंडन करते हुए कहा कि उनकी केवल देश में विपक्षी दलों को एकजुट करने की महत्वाकांक्षा है।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Updated on: September 21, 2022 6:09 IST
Nitish Kumar- India TV Hindi
Image Source : PTI Nitish Kumar

Highlights

  • यूपी के फूलपुर से चुनाव नहीं लड़ेंगे नीतीश कुमार
  • कहा -'मैं सिर्फ नई पीढ़ी को बढ़ावा दूंगा'
  • ललन सिंह के बयान के बाद लगाए जा रहे थे कयास

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के फूलपुर से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलों का खंडन करते हुए कहा कि उनकी केवल देश में विपक्षी दलों को एकजुट करने की महत्वाकांक्षा है। उन्होंने अपने पीछे खड़े डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की ओर इशारा करते हुए कहा कि नई पीढ़ी को बढ़ावा देना ही उनका मकसद है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, मेरी कोई व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा नहीं है कि मैं सांसद या देश में कोई अन्य पद पाऊं। मेरे समर्थक मेरे नाम का प्रचार कर सकते हैं, लेकिन मैं लोकसभा चुनाव को मजबूती से लड़ना चाहता हूं।

विपक्ष को एकजुट करना मेरा मकसद

जिस तरह से कुछ लोग बीजेपी चुनाव में फायदा उठाने के लिए हिंदू-मुसलमान के सांप्रदायिक एजेंडे के माध्यम से समाज को विभाजित कर रहे हैं, मैं इसके खिलाफ हूं और इसलिए मैं देश में अधिकतम विपक्षी दलों की एकता के लिए 2024 में सफलता पाने के लिए काम कर रहा हूं। लोकसभा चुनाव और मेरे प्रयास जारी रहेंगे। आगे बीजेपी पर हमला बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि केंद्र की वर्तमान सरकार देश को बांट रही है। वे मीडिया सहित हर संगठन पर नियंत्रण करने की कोशिश कर रहे हैं। आप लोग इसके बारे में बेहतर जानते हैं। केंद्र सरकार द्वारा देश में कोई काम नहीं किया गया है। विभाजनकारी राजनीति पर काम कर रहे लोगों को सबक सिखाने के लिए मजबूत विपक्ष देश हित में है।

ललन सिंह के बयान के बाद लगाए जा रहे थे कयास

जेडीयू के अध्यक्ष ललन सिंह ने अपने बयान एक बयान में ऐसे संकेत दिए थे कि आने वाले समय में सपा के साथ गठजोड़ कर नीतीश कुमार यूपी से लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं। उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सपा प्रमुख अखिलेश यादव का गठजोड़ पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में ताकतवर भारतीय जनता पार्टी (BJP) को मात दे सकता है। ललन सिंह ने स्पष्ट करते हुए कहा था कि फूलपुर, अंबेडकर नगर और मिर्जापुर के कार्यकर्ता चाहते हैं कि नीतीश इन क्षेत्रों से आकर चुनाव लड़े। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अभी चुनाव बहुत दूर है, समय आने पर इसका फैसला लिया जाएगा। वैसे, ललन सिंह के इस बयान के बाद भाजपा ने नीतीश को चुनौती भी दे दी है। पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार कहीं से भी लोकसभा का चुनाव लड़ें, जनता उन्हें बुरी तरह पराजित करेगी और वे अपनी जमानत भी नहीं बचा पाएंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement