Thursday, May 02, 2024
Advertisement

बीजेपी जिला महामंत्री की मौत, पार्टी का दावा पुलिस लाठीचार्ज से हुई डेथ, सरकार ने भगदड़ में गिरना बताया वजह

गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी के तमाम कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के द्वारा राज्य की महागठबंधन सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन आयोजित किया गया था। इसी दौरान पुलिस ने भीड़ पर लाठीचार्ज किया, जिसमें कई लोग घायल हुए हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: July 13, 2023 23:58 IST
bihar, patna, lathicharge, bjp, death, protest, nitish kumar- India TV Hindi
Image Source : PTI पटना में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज करती पुलिस

पटना: बिहार की राजधानी पटना में गुरुवार को स्थिति बेहद ही नाजुक बनी रही। गुरुवार को बीजेपी कार्यकर्ता और नेता राज्य में शिक्षकों की नियुक्ति के मुद्दे पर बिहार सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान जब वह विधानसभा का घेराव करने जा रहे थे, जिसके पुलिस ने उन्हें रोका। हालांकि भीड़ नहीं रुकी तब पुलिस ने उनपर लाठीचार्ज कर दिया। इस लाठीचार्ज में कई बीजेपी नेता घायल हो गए। वहीं इस घटना में जहानाबाद के बीजेपी महामंत्री विजय कुमार सिंह की मौत हो गई है। 

मौत गिरने की वजह से हुई- सरकार 

वहीं अब जहां विजय सिंह की मौत को लेकर सरकार ने कहा है कि उनकी मौत गिरने की वजह से हुई है। उधर बीजेपी इसे सरकार के द्वारा की गई हत्या कह रही है। सरकार का दावा है कि प्रदर्शनकारियों को प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रवेश करने से रोकने के लिए पुलिस द्वारा हल्का बल प्रयोग कर उन्हें तितर-बितर किया गया। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि इस बीच सूचना मिली कि जहानाबाद के एक व्यक्ति की पीएमसीएच में मौत हो गई है। 

  bihar, patna, lathicharge, bjp, death, protest, nitish kumar

Image Source : PTI
पटना में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज करती पुलिस

पीएमसीएच अस्पताल ने विजय सिंह को किया था मृत घोषित 

सरकार के द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि उनके साथी भरत प्रसाद चंद्रवंशी ने बताया कि वे लोग कार्यक्रम स्थल पहुंचे भी नहीं थे कि पता चला, वहां भगदड़ मच गई है और बहुत से लोग उधर से वापस भाग रहे थे, इसी बीच विजय सिंह बेहोश हो कर गिर गए। चंद्रवंशी के मुताबिक, ''हमलोग उन्हें तुरंत तारा हॉस्पिटल ले गए। फिर वहां से उन्हें एम्बुलेंस द्वारा पीएमसीएच ले जाया गया, जहां थोड़ी देर बाद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।''

विजय सिंह के शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं पाया गया- सरकार 

बयान में कहा गया है कि विजय सिंह के शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं पाया गया है। दंडाधिकारी के समक्ष मृतक सिंह का पोस्टमार्टम किया गया। जिलाधिकारी द्वारा मेडिकल बोर्ड गठित कर मृतक का पोस्टमार्टम कराने और संपूर्ण पोस्टमार्टम प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराने का निर्देश दिया गया है। इसके बाद ही मौत के वास्तविक कारण की जानकारी मिल सकती है। सीसीटीवी फ़ुटेज की मदद से भी पूरे मामले की जांच की जा रही है। पटना के ज़िलाधिकारी ने पूरे घटनाक्रम पर अपर ज़िला दंडाधिकारी (विधि-व्यवस्था) और नगर पुलिस अधीक्षक (मध्य) से 24 घंटे के अंदर संयुक्त जांच रिपोोर्ट की मांग की है। 

इनपुट- आईएएनएस 

ये भी पढ़ें- 

पटना में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, पुलिस ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, जहानाबाद के महामंत्री की मौत

अतीक-अशरफ हत्याकांड में बड़ा अपडेट, हत्यारों के खिलाफ पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement