Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. बिहार: एक और पकड़ुआ ब्याह, एनजीओ और लड़की के परिजनों ने मिल करा दी जबरन शादी; पिता ने दर्ज कराई शिकायत

बिहार: एक और पकड़ुआ ब्याह, एनजीओ और लड़की के परिजनों ने मिल करा दी जबरन शादी; पिता ने दर्ज कराई शिकायत

बिहार में कानून का क्या हाल है, इसका हाल ये खबर बता रही है। राजधानी पटना में एक एनजीओ व एक लड़की ने अपने परिजनों के साथ मिलकर एक लड़के के साथ जबरन शादी कर ली।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: December 28, 2023 16:45 IST
Bihar- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV एनजीओ और लड़की के परिजनों ने मिल करा दी जबरन शादी

पटना: सुप्रीम कोर्ट के कड़े आदेश के बावजूद भी राजधानी पटना के बाहरी बेगमपुर से जबरिया शादी का एक मामला सामने आया है। घटना के बाद लड़के के पिता ने बाईपास थाने में इसकी लिखित शिकायत दी है। जिसमें उन्होंने जबरिया शादी के लिए लड़की के परिवार सहित एनजीओ के कुछ महिलाओं को आरोपी बताया है। पटना के बाईपास थाने में 26 दिसंबर 2023 को ये शिकायत दर्ज की गई है। वहीं, पुलिस इस मामले की छानबीन में जुट गई है।

एनजीओ के साथ मिल की जबरन शादी

जानकारी के मुताबिक, पटना की लड़की पूजा कुमारी मंगलवार को एक एनजीओ के कुछ लोगों के साथ बाहरी बेगमपुर के रहने वाले गणेश कुमार के घर पहुंच गई और घर चलने को लेकर दबाव बनाने लगी। आसपास के लोगों ने बताया कि पूजा कुमारी काफी दिनों से गणेश कुमार के घर पर आकर शादी के लिए दबाव बना रही थी। ग्रामीणों के मदद से पूजा कुमारी और गणेश का विवाह मोहल्ले के एक शिव मंदिर में कर दिया गया। इसके बाद लड़की को गणेश के घर ले जाने का दबाव बनाना शुरू कर दिया गया।

जबरदस्ती उठाकर शादी

वहीं, इस मामले को लेकर गणेश के पिता रवनीश कुमार ने आरोप लगाया कि उनके बेटा को जबरदस्ती उठाकर शादी कर दी गई है। लड़के के पिता का यह आरोप है कि मंगलवार को पूजा कुमारी अपने कुछ परिजनों के साथ और एनजीओ की महिलाओं के साथ उनके घर पहुंच गई और उनके लड़के को जबरदस्ती उठाकर पूजा कुमार से शादी कर दिया और फिर उनके घर पर दोनों को भेज दिया। पुलिस मामला दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गई है। फिलहाल लड़की अभी भी लड़के के घर पर दबाव देकर रह रही है। वहीं, उनके एडवोकेट मुकेश मिश्रा ने बताया कि जिस तरीके से जबरदस्ती शादी कराई गई है वह शादी किसी भी तरह का मान्य नहीं है।

(इनपुट- बिट्टू कुमार)

ये भी पढ़ें:

जेडीयू अध्यक्ष पद से इस्तीफे की अटकलों पर ललन सिंह का आया बयान, नीतीश कुमार को लेकर कही ये बात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement