Friday, May 17, 2024
Advertisement

'जनता जाग गई तो सारे...' जानिए पूर्वी चंपारन में प्रशांत किशोर ने क्या दिया बड़ा बयान?

Deepak Vyas Edited By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: November 18, 2022 19:24 IST
प्रशांत किशोर- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रशांत किशोर

Bihar: चुनावी रणनीतिकर प्रशांत किशोर अपनी जन सुराज पदयात्रा के 48 वें दिन यानी शुक्रवार की शुरूआत पश्चिम चंपारण जिले के मझौलिया पंचायत से की। वे इस दौरान जनता से बात करते हुए कहा कि जन सुराज पदयात्रा पश्चिम चंपारण में 550 किलोमीटर से अधिक पैदल चलने के बाद, पूर्वी चंपारण के पहाड़पुर पहुंचे।

हमारा अभियान ताकत दिखाने के लिए नहीं: पीके

जन सुराज पदयात्रा के 48 वें दिन की शुरूआत पश्चिम चंपारण जिले के मझौलिया पंचायत के सतभेरवा गांव स्तिथ जन सुराज पदयात्रा शिविर सभा से हुई। शिविर में स्थानीय लोगों को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा, कि नेता आते हैं तो वह दिखाते हैं कि उनकी ताकत कितनी है, उसके साथ लोग कितने हैं।

उन्होंने कहा कि हमारा यह अभियान अपनी ताकत दिखाने का नहीं है, यह अभियान है जनता को उनकी ताकत का एहसास कराने का। आपको आपके एक-एक वोट की कीमत को समझनी होगी। आपके राज्य की तिजोरी की चाबी किसको देनी है, यह आपका वोट निर्धारित करता है।

पूरे राज्य की तिजोरी गलत हाथों में न सौंपें: पीके

उन्होंने लोगों से कहा कि जब आप अपने घर की तिजोरी की हिफाजत के लिए जिम्मेदार व्यक्ति के हाथों में उसे सौंपते हैं, तो फिर पूरे राज्य की तिजोरी किसी गलत व्यक्ति के हाथ में कैसे सौंप सकते हैं।

पश्चिम चंपारण की धरती को छोड़ने से पूर्व स्थानीय जनता को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि जनशक्ति ही सबसे बड़ी शक्ति है, इसलिए एक बार जनता पुन: जाग गई तो सारे समीकरण ध्वस्त हो जायेंगे और जनता की जीत होगी।

'जनता का एक वोट निर्धारित करेगा उनकी सारी समस्याओं का हल' 

किशोर ने कहा कि मेरा मकसद सिर्फ जनता को यह बताना है कि आपकी सारी समस्याओं का समाधान आपका वोट निर्धारित करेगा। ताकत किसी नेता या दल की नहीं बल्कि आपके वोट की ही है। अस्पताल, स्कूल, सड़कें आपके वोट देने से ही बनेंगे। आपका रोजगार भी आपका वोट ही तय करेगा। अगर आप सही व्यक्ति को वोट देंगे तो सब विकास होगा गलत व्यक्ति को वोट देंगे तो 5 साल कितना भी सरकार को कोस ले, कुछ नहीं बनेगा। पूर्वी चंपारण के पहाड़पुर प्रखंड पहुंचने पर प्रशांत किशोर का युवाओं और स्थानीय लोगों ने स्वागत किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement