Monday, April 29, 2024
Advertisement

'भारत जोड़ो यात्रा' को लेकर प्रशांत किशोर ने कही बड़ी बात, 'जन सुराज पदयात्रा' से इस तरह की तुलना

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा और जन सुराज पदयात्रा के अंतर को प्रशांत किशोर ने आज अलग ही अंजाम में स्पष्ट किया। इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि हम अभी भी अपनी जन सुराज यात्रा को लेकर 12 जिलों में ही घूम सके हैं।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: December 18, 2023 23:40 IST
प्रशांत किशोर ने 'भारत जोड़ो यात्रा' को लेकर दिया बयान।- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रशांत किशोर ने 'भारत जोड़ो यात्रा' को लेकर दिया बयान।

दरभंगा: जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर इन दिनों दरभंगा में पदयात्रा कर रहे हैं। इस दौरान पत्रकारों ने प्रशांत किशोर से बीते साल हुई राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा और जन सुराज पदयात्रा को लेकर सवाल पूछा। प्रशांत किशोर ने इस सवाल का बहुत ही घुमा कर जवाब देने की कोशिश की। वहीं अपने जवाब में उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधने का भी प्रयास किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने 6 महीने में ही पूरे भारत की यात्रा कर ली, लेकिन मुझे 12 जिलों में ही घूमने में 15 महीने का समय लग गया। साथ ही उन्होंने कहा कि राहुल गांधी रोड पर यात्रा कर रहे थे और मैं गांव-गांव में जाकर यात्रा कर रहा हूं। 

बड़े आदमी हैं राहुल गांधी

भारत जोड़ो यात्रा को लेकर प्रशांत किशोर ने कहा कि राहुल गांधी बहुत बड़े आदमी हैं। वे कांग्रेस पार्टी के लिए पदयात्रा कर रहे थे, अपने लिए पदयात्रा कर रहे थे, 6 महीनों में उन्होंने पूरे भारत की यात्रा कर ली। उन्होंने कहा कि हम बहुत छोटे आदमी हैं। हमारे पास दल भी नहीं है। हम 15 महीनों से पैदल चल रहे हैं और बिहार के 12 जिलों में ही घूम पाएं हैं। निश्चित तौर पर फर्क है, राहुल गांधी रोड पर चलते हैं और हम गांव में चलते हैं। राहुल गांधी ने तय समय सीमा में पदयात्रा की और हमारे यहां समय सीमा की कोई दिक्कत ही नहीं है। उन्होंने कहा कि उनके पास बहुत सारे काम हैं, उन्हें पूरा देश देखना है तो 6 महीने ही समय निकाला तो उनके लिए बहुत है। 

मैं जो कर रहा हूं वह करता रहूंगा

आगे प्रशांत किशोर ने कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि बिहार की बेहतरी के लिए चाहे मुझे दो साल लगे या तीन साल, मुझे जमीन पर उतरकर गांव-गांव जाकर जो काम मैं कर रहा हूं वो काम मैं करुंगा। आपको बता दें कि प्रशांत किशोर ने बिहार में जन सुराज पदयात्रा की शुरुआत की है। उनकी यह जन सुराज पदयात्रा 11 जिलों से होते हुए इन दिनों 12वें जिले दरभंगा में चल रही है। जन सुराज पदयात्रा का शुभारंभ उन्होंने बीते साल 2 अक्टूबर को पश्चिमी चंपारण के भितहरवा आश्रम से किया था। उसके बाद यह जन सुराज पदयात्रा पूर्वी चंपारण, शिवहर, गोपालगंज, सीवान, सारण, वैशाली, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी और मधुबनी में प्रवास कर चुकी है।

(दरभंगा से जितेंद्र कुमार की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

Video: दलित परिवार पर दबंगों ने बरपाया कहर, पूरे परिवार के साथ की मारपीट फिर घर में लगा दी आग

छुट्टी पर घर आई महिला सिपाही का पंखे से लटकता मिला शव, मौत से फैली सनसनी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement