Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Lalu Yadav: एयर एम्बुलेंस से दिल्ली पहुंचे लालू यादव, AIIMS में कराया जाएगा इलाज

Lalu Yadav: लालू प्रसाद यादव इलाज के लिए स्पेशल एयर एम्बुलेंस से दिल्ली पहुंच चुके हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Updated on: July 07, 2022 6:16 IST
Lalu Yadav Reached Delhi- India TV Hindi
Image Source : ANI Lalu Yadav Reached Delhi

Highlights

  • इलाज के लिए दिल्ली लाए गए लालू प्रसाद यादव
  • घर में गिरने से कंधे समेत तीन जगह फ्रैक्चर हो गया
  • 'शरीर जाम हो गया है, ज्यादा हिल-ढुल नहीं पा रहे'

Lalu Yadav: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव इलाज के लिए स्पेशल एयर एम्बुलेंस से दिल्ली पहुंच चुके हैं। इससे पहले खबर आई थी कि लालू यादव के परिवार के लोग दिल्ली पहुंचे हैं। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी, राजश्री और मीसा भारती पहले दिल्ली पहुंचे। ये सभी दिल्ली पहुंचकर लालू यादव के आने का इंतजार कर रहे थे। लालू यादव को दिल्ली लाने के लिए स्पेशल एयर एम्बुलेंस की व्यवस्थ की गई थी।

लालू यादव पटना के अस्पताल में भर्ती थे। अब उनका इलाज दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में कराया जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री के पुत्र तेजस्वी यादव ने बुधवार को यह जानकारी दी। तेजस्वी ने बताया कि अपने घर में गिरने की वजह से उनके (लालू यादव) के कंधे समेत तीन जगह फ्रैक्चर हो गया है और उनका शरीर जाम हो गया है। वह ज्यादा हिल-ढुल नहीं पा रहे हैं। 

घर पर गिरने से चोटिल हो गए थे

पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रसाद को सोमवार को तबीयत बिगड़ने के बाद एक पटना के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इससे 24 घंटे से भी कम वक्त पहले वह घर पर गिर पड़े थे और चोटिल हो गए थे। इससे पहले दिन में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रसाद की कुशलक्षेम जानने के लिए पटना के अस्पताल पहुंचे और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। 

वह स्वस्थ हो जाएंगे- राबड़ी देवी

दिल्ली पहुंचीं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा, "उनकी (प्रसाद) की सेहत अब थोड़ी बेहतर है।" राजद कार्यकर्ताओं और प्रसाद के समर्थकों को दिए संदेश में राबड़ी देवी ने कहा, "चिंता मत कीजिए, उनका इलाज किया जा रहा है और वह स्वस्थ हो जाएंगे। सब उनके लिए प्रार्थना करें कि वह जल्द स्वस्थ हों।"

हम उन्हें दिल्ली के एम्स ला रहे हैं- तेजस्वी

यहां अपनी मां के साथ मीडिया से बातचीत करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा, "हम उन्हें दिल्ली के एम्स ला रहे हैं, क्योंकि यहां बेहतर इलाज हो सकता है और डॉक्टर उनके मेडिकल इतिहास से परिचित हैं।" बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता ने कहा, "वह गिर गए थे जिसके बाद उन्हें तीन जगह फ्रैक्चर हुआ है। उनके गिरने के बाद जटिलाएं बढ़ गईं, क्योंकि शरीर जाम हो गया है और वह ज्यादा हिल-ढुल नहीं पा रहे हैं।" तेजस्वी ने कहा, "लालू जी को यहां लाया जा रहा है और डॉक्टरों की टीम तय करेगी कि उन्हें किस वार्ड में रखना है। सभी जांच और अल्ट्रासाउंड भी किया जाएगा।" 

चारा घोटाला मामलों में जमानत पर रिहा लालू ने पिछले महीने झारखंड हाई कोर्ट से गुर्दा प्रत्यारोपण के लिए विदेश, खासकर सिंगापुर जाने की इजाज़त ली थी। यह पूछे जाने पर कि क्या सिंगापुर जाना संभव होगा, तो तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर दो-चार हफ्ते में वह अंतरराष्ट्रीय यात्रा कर सकते हैं, तो हम उन्हें सिंगापुर ले जा सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement