Thursday, May 09, 2024
Advertisement

RJD नेता अब्दुल को भारत में लगता है डर! अपने बच्चों को कहा- 'विदेश में ही नौकरी करो और वहीं बस जाओ'

उनके इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने तीखा हमला बोला है। बीजेपी प्रवक्ता निकली आनंद ने सिद्दीकी के इस बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: December 23, 2022 9:22 IST
राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी- India TV Hindi
Image Source : FILE राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी

राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता और लालू यादव के नजदीकी माने जाने वाले अब्दुल बारी सिद्दीकी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में उन्हें कहते सूना जा सकता है कि भारत में रहने का माहौल खराब हो गया है। मैंने तो अपने बेटे-बेटियों को भी कह दिया है कि विदेश में ही रह जाओ। उनके बेटे हार्वर्ड विश्वविधालय में पढ़ रहे हैं और बेटी लंदन स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स में पढ़ चुकी हैं।

अब इस बयान एक बाद बवाल होना तय माना जा रहा है। बता दें कि सिद्दीकी बिहार सरकार में कई मंत्रालयों का प्रभार संबल चुके हैं और उन्हें राजद के मुस्लिम चेहरे के तौर पर जाना जाता है। वायरल वीडियो में सिद्दीकी को कहते हुए सुना जा सकता है। उन्होंने कहा,  "मैंने अपने बीटा-बेटी को कहा कि नौकरी कर उधर ही। अगर नागरिकता भी मिले तो ले लेना। अब भारत में माहौल नहीं रह गया। मालूम नहीं कि तुम लोग झेल पाओगे या नहीं जेल पाओगे।" उन्होंने कहा कि यह बात अपने बच्चों से बड़ी ही तकलीफ से कही कि अपने वतन को छोड़ दो। 

वहीं सिद्दीकी के इस बयान के बाद बीजेपी ने उनपर हमला बोला है। बीजेपी के प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा, "भड़काऊ बयान देकर सिद्दीकी किसे खुश करना चाहते हैं? बेहतर होगा कि वह पाकिस्तान चले जाएं। सिद्दीकी भारत में रह रहे हैं और भारत की थाली में खा रहे हैं लेकिन कट्टरपंथियों के इशारों पर गा रहे हैं और विक्टिम कार्ड खेलकर देशविरोधी ज्ञान दे रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "राजद नेता सिद्दीकी के बयान निंदनीय है। ये लोग मदरसा संस्कृति से अभी भी बाहर नहीं निकल पाए हैं। ऐसे ही लोग सेक्युलरिज्म व लिबरलिज्म के मुखोटे में राष्ट्रविरोधी व धार्मिक एजेंडा चलाते हैं। सिद्दीकी का बयान आरजेडी की विचारधारा को परिलक्षित करता है।"

 

   

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement